नागरिकता के मुद्दे पर सियासत गर्म, हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार से मिलेंगे प्रियंका-राहुल

नई दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ यूपी में हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी मुलाकात करेंगी. इसके लिए वह मेरठ रवाना हो गई हैं. उनके साथ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गए हैं. इस बीच यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने CAA के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर हमला बोला है. उन्‍होंने कांग्रेस पर इल्जाम लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस देश में शांति सद्भावना नहीं चाहती है.

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की स्थितियां उत्पन्न हो रही हैं. संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इसके पीछे कौन हैं? कहीं कांग्रेस और सपा का हाथ तो नहीं है? कोई भी हो चाहें कांग्रेस या सपा के लोग हों जो भी कानून व्यवस्था के साथ खिलावाड़ करेगा, उससे सख्ती के साथ निपटा जाएगा. यूपी सरकार में मंत्री और राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता श्रीकांत शर्मा ने विपक्ष पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया.

इससे पहले दिल्‍ली के राजघाट में सोमवार शाम को कांग्रेस ने नागरिकता कानून के खिलाफ सत्‍याग्रह किया था. वहां प्रियंका गांधी ने संविधान की प्रस्तावना को हिंदी में पढ़ने से पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में मारे गए लोगों को 'शहीद' कहा और सभी लोगों का नाम लिया. इसके साथ ही पार्टी के नेताओं ने संविधान की रक्षा का संकल्प लिया.

झारखंड चुनाव: 2 प्रतिशत ज्यादा वोट पाकर भी हार गई भाजपा, 12 सीटें हुईं कम

सीएम जगन रेड्डी का ऐलान, कहा- आंध्र प्रदेश में लागू नहीं होगा NRC, कांग्रेस भी जारी करे बयान

झारखंड चुनाव: अपनी सीट भी नहीं बचा पाए रघुबर दास, भाजपा के हाथों से फिसला एक और राज्य

Related News