31 दिसम्बर तक निजी स्कूल कर सकते है मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन

भोपाल: मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध सभी अशासकीय विद्यालय आने वाले 31 दिसंबर 2020 तक अपनी मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि मान्यता नवीनीकरण शुल्क का भुगतान 31 दिसंबर 2021 तक एकमुश्त या तीन किस्तों में किया जा सकता है।

इस बात का निर्णय कोविड-19 महामारी के दौरान अशासकीय विद्यालय के संचालन में आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लिया जा चुका है। जी दरअसल इस मामले में बीते गुरुवार शाम को प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार इन्दर सिंह परमार ने जानकारी दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, 'स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सत्र 2020-21 के लिए आरटीई एवं माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा मान्यता नियम 2017 के तहत मान्यता नवीनीकरण की आवेदन प्रक्रिया में छूट प्रदान की गई है।'

इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया है कि, 'माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध सभी अशासकीय विद्यालयों के संचालक विद्यालय की मान्यता एवं संबद्धता बगैर किसी निरीक्षण अथवा परीक्षण के आगामी 5 वर्ष के लिए नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अशासकीय विद्यालय अपनी मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन देने कि तारीख को लेकर काफी समय से चिंता में थे लेकिन अब उन्हें रहत मिल चुकी है।

5 लड़को ने किया 2 नाबालिगों को अगवा, एक के साथ बलात्कार तो दूसरी के साथ...

आज MP के किसानों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नताशा से सगाई कर चुके हैं वरुण धवन, करीना के शो में हुआ खुलासा

Related News