मेल्टवाटर चैंपियनशिप चैस टूर में प्रज्ञानंधा ने हासिल की शानदार जीत

साल 2022 चैम्पियन चैस टूर फाइनल के तीसरे दिन आखिरकार भारत के युवा ग्रांड मास्टर आर प्रज्ञानंधा नें बेहतरीन जीत के साथ वापसी कर चुके है । पहले 2 राउंड मे अच्छा खेलने के उपरांत भी जीत से वंचित रहे प्रज्ञानन्धा नें वियतनाम के पूर्व वर्ल्ड ब्लिट्ज़ चैम्पियन ले लिम को निरंतर तीन मुकाबलों मे पराजित करते हुए 3-0 के बड़े अंतर से दिन अपने नाम कर लिया । पहले रैपिड मे सफ़ेद मोहरो से निमजों इंडियन ओपनिग मे अपने वजीर और घोड़ो के शानदार तालमेल से जीत दर्ज की तो दूसरे मुक़ाबले मे काले मोहरो से केटलन ओपनिंग मे 46 चालों मे  बाजी भी अपने नाम कर ली है। तीसरे रैपिड मे लिम के सामने किसी भी कीमत मे जीत दर्ज करने की चुनौती पर थी पर सफ़ेद मोहरो से प्रज्ञानंधा नें इस बार भी निमजों इंडियन ओपनिंग में 56 चालों में जीत को अपने नाम कर लिया है।

वहीं भारत के अर्जुन एरिगासी को निरंतर तीसरी हार को झेलना पड़ गया है करना पड़ा इस बार उन्हे यूएसए के वेसली सो के हाथो पराजय का सामना करना पड़ रहा है । निरंतर तीसरे मुक़ाबले में अर्जुन को 2.5-0.5 से हार का सामना करना पड़ा और अब अर्जुन एक भी मुक़ाबला जीत  नहीं पाए ।

कुछ रिपोर्ट्स में तो तह भी कहा गया है कि वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन नें अजरबैजान के शाखरियार ममेद्यारोव को 3-0 से तो पोलैंड के यान डूड़ा नें नीदरलैंड के अनीश गिरि को 2.5-0.5 से पराजित करते हुए लगातार तीसरी जीत को अपने नाम कर चुके है और फिलहाल 9 अंको के साथ सबसे आगे बने हुए दिखाई दे रहे है।

PKL9 में राइवलरी वीक के अंतिम मैच में यूपी ने इस खिलाड़ी की वजह से हासिल की जीत

FIFA 2022 : टूर्नामेंट में ब्राजील की कमजोरी हो सकती है ये चीज

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में निशानेबाज को राइफल के साथ नहीं मिली विमान में एंट्री

Related News