जरूरतमंदों की मदद करने के लिए इस शख्स ने किया ऐसा काम की हर कोई बोल उठा- भगवान तुम्हारी रक्षा करें...

मुंबई: कोरोना महामारी के कारण आज पूरा देश गंभीर स्थिति का प्रकोप झेल रहा है। प्रतिदिन न जाने कितने ही व्यक्ति अपनों को अपनी ही आंखों के सामने मजबूरन दम तोड़ते देख रहे हैं। किसी को वक़्त पर उपचार नहीं प्राप्त हो रहा तो किसी के लिए ऑक्सीजन की कमी जीवन का खतरा बनी हुई है। जहां एक तरफ इस समय पूरा देश महामारी का कहर झेल रहा है तथा ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ मुंबई के मलाड में रहने वाला एक व्यक्ति जरूरतमंदों के लिए फरिश्ता बन गया है।

मुंबई के रहवासी शाहनवाज शेख ने मौत की गोद में समा रहे व्यक्तियों को एक नई जिंदगी देने की अनोखी पहल आरम्भ की है, जिसकी हर तरफ सराहना हो रही है। दरअसल, शाहनवाज शेख एक फोन कॉल पर कोरोना रोगियों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं। लोगों की सहायता की लिए तैनात उनकी टीम ने इसको लेकर एक ‘कंट्रोल रूम’ भी बनाया है, जिससे कि रोगियों को वक़्त पर ऑक्सीजन प्राप्त हो सके तथा संकट की इस घड़ी में उन्हें दर दर की ठोकरें न खानी पड़े। अपने इस नेक काम के कारण शाहनवाज को अब ‘ऑक्सीजन मैन’ के नाम से जाना जाने लगा है।

वही शाहनवाज ने कहा कि लोगों की सहायता करने के लिए उन्होंने कुछ दिनों पहले अपनी 22 लाख रुपये की SUV बेच दी। अपनी फोर्ड एंडेवर गाड़ी को बेचने के पश्चात् उन्हें जो पैसा प्राप्त हुआ, उन पैसों से शाहनवाज ने जरूरतमंदों के लिए 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद लिए। शाहनवाज ने कहा कि बीते वर्ष लोगों की सहायता करने के दौरान उनके पैसे समाप्त हो गए, जिसके पश्चात् उन्होंने अपनी SUV कार बेचने का निर्णय लिया।

पश्चिम बंगाल चुनाव पर प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट, जनता से कही ये बड़ी बात

राजस्थान: मिनी लॉकडाउन में आसानी से आ-जा सकेंगे मजदूर, प्रशासन ने उठाया ये कदम

मात्र 24 घंटे में 3.14 लाख नए कोरोना मरीज, भारत ने तोड़ा अमेरिका का रिकॉर्ड

Related News