ऑस्ट्रेलियाई सरकार के लिए लोकप्रिय समर्थन तीन साल के निचले स्तर पर: पोल सर्वेक्षण

कैनबरा: हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई सरकार के लिए जनता का समर्थन तीन साल से अधिक समय में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है।

न्यूज़ ऑस्ट्रेलिया द्वारा रविवार रात जारी किए गए 2022 के पहले न्यूज़पोल के अनुसार, दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर, विपक्षी लेबर पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन 56-44 का नेतृत्व करती है। यह 2021 में सबसे हालिया सर्वेक्षण में लेबर की 53-47 की बढ़त से छह अंकों की वृद्धि है, और यह सितंबर 2018 के बाद से सरकार पर विपक्ष की सबसे बड़ी बढ़त है।

सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि लेबर के लिए प्राथमिक समर्थन 41 प्रतिशत तक बढ़ गया है, जबकि गठबंधन के लिए समर्थन गिरकर 34 प्रतिशत हो गया है, जो कि अगस्त 2018 में अपने पूर्ववर्ती मैल्कम टर्नबुल को गठबंधन नेता के रूप में प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के पद से हटाने के बाद का निम्नतम स्तर है। सर्वेक्षण में व्यापक असंतोष पाया गया।  मॉरिसन की शुद्ध अनुमोदन रेटिंग, जिसकी गणना अनुमोदन से अस्वीकृति को घटाकर की जाती है, 11 अंक गिरकर -19 हो गई, जो 2020 की शुरुआत के बाद से सबसे कम है। लोगों के पसंदीदा प्रधान मंत्री के रूप में लेबर लीडर एंथनी अल्बनीज के खिलाफ उनकी बढ़त दिसंबर में 9 अंक से कम हो गई है। 

गठबंधन के कम प्रदर्शन के बावजूद, कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने मॉरिसन को चुनाव में सरकार का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार माना। उन्होंने सोमवार को मीडिया से कहा, "स्कॉट मॉरिसन ने बेहद कठिन परिस्थितियों में शानदार काम किया है, और वह जॉन हॉवर्ड के बाद पहले प्रधानमंत्री होंगे, जो अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद चुनाव में जाएंगे।"

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की

नाटो में यूक्रेन की सदस्यता रूस के साथ ब्लॉक के संबंधों को नुकसान पहुंचाएगी

Related News