प्रदूषण संकट: दिल्ली के मंत्री गोपाल राय डीएमआरसी, डीटीसी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

नई दिल्ली: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय आज (15 नवंबर) को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं, जिसमें प्रदूषण संकट और दिल्ली मेट्रो और डीटीसी द्वारा किराया वृद्धि के मद्देनजर सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी । सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्र को दो दिन का लॉकडाउन देने की सिफारिश की थी ।

इस बीच, वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के अनुसार, (सफर) दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सोमवार को मामूली सुधार हुआ, जो 318 (कुल मिलाकर) के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के साथ ' बहुत खराब ' श्रेणी के निचले छोर तक पहुंच गया । मंत्री ने इससे पहले शुक्रवार को दावा किया था कि दिल्ली सरकार ने अपने धूल विरोधी अभियान का दूसरा चरण शुरू किया है, जो 12 दिसंबर से चलेगा ।

अक्टूबर में पहला चरण संपन्न होने के बाद धूल विरोधी अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है । मंत्री ने कहा, पहले अभियान में 2500  साइटों का दौरा किया गया था, जिसमें 450 साइटों को कानूनों का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जिसके परिणामस्वरूप 1 करोड़ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

गुजरात में जब्त की गई 120 किलो हेरोइन

भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सामने आई श्रद्धा आर्या के दूल्हे की तस्वीर

Related News