पुलिस वाले अब करेंगे गाय की रखवाली

जयपुर. राजस्थान गो-रक्षा थाना शुरू करने वाला भी पहला राज्य बन गया है. इससे पहले राजस्थान गो-मंत्रालय और गाय मंत्री वाला देश का पहला राज्य बन चुका है. राजस्थान सरकार ने हरियाणा सीमा से लगे इलाके में 14 गोर-रक्षा थाने खोले हैं.

राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने गो-रक्षा थाने खोलने का फैसला लेने पर कहा कि, जब से हमारी सरकार बनी, तब से हमने गोरक्षा का संकल्प लिया था और गोरक्षा के लिए थाने खोलने शुरू किए थे. ये गोरक्षक पुलिस राजस्थान से गो-तस्करी कर ले जाने वाले गोवंशों को छुड़आएंगे और गो तस्करों को पकड़ेंगे.

अब लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस हो चाहे न हो, लेकिन राजस्थान में अब गायों की सुरक्षा जरूर होगी. अब गायों की रक्षा के लिए BJP या अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को जहमत नहीं उठानी पड़ेगी. 

बता दे कि, राजस्थान के अलवर और भरतपुर जिलों से लगी हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों में गो-तस्करी के कई मामले सामने आते है.   यहाँ के मेवात  इलाके में गो-तस्करों और पुलिस के बीच फायरिंग की घटनाएं होती रहती हैं और अक्सर गोरक्षकों द्वारा इन गो-तस्करों के साथ मारपीट की खबरें आती रहती हैं. इसपर लगाम लगाने के लिए ये गो-रक्षक थाने खोले गए हैं.

फारूक अब्दुल्ला के निशाने पर अब केंद्र सरकार

इंटरनेट की आज़ादी के पक्ष में ट्राई

चीन की निगाहें आपके मोबाईल पर

 

Related News