आगामी वीवीआईपी आगमन को लेकर पुलिस चला रही चेकिंग अभियान

उज्जैन से लखन यादव की रिपोर्ट

उज्जैन। जिले में आगामी सप्ताह में शहर में वीवीआईपी भ्रमण (भारत जोड़ो पदयात्रा) का नगर आगमन तथा सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक उज्जैन सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के नेतृत्व में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में होटल/ लॉज/ गेस्ट हाउस/ सराय मुसाफिरखाना/ धर्मशाला में ठहरने वाले तथा भवन स्वामियों के द्वारा अपने मकान में रहने हेतु दिए गए किरायेदारों/ नौकरों की जानकारी संबंधित थाने पर प्रस्तुत किए जाने हेतु जिला दंडाधिकारी द्वारा धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत अनिवार्य किया जाकर आदेशित किया गया है।

इसी के अंतर्गत प्रतिदिन उज्जैन शहर के प्रत्येक थाने में सख्ती से चेकिंग की जाकर मकानमालिक/ किराएदार तथा नौकर की जानकारी सूचीबद्ध की जा रही है। इसी क्रम में ऐसे मकान मालिक/ होटल मालिक जिनके द्वारा जानकारी प्रतिदिन थाने पर प्रस्तुत नहीं की जा रही है, गत 24 घंटे में कुल 95 होटल/ धर्मशाला/ लॉज चेक किए गए। जिसमें कुल 09 होटल/ धर्मशाला/ लॉज मालिको पर धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई।

उज्जैन पुलिस द्वारा निर्देशित किया गया कि सर्तकता व सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस के साथ-साथ होटल संचालको व प्रबंधको को भी सजकता दर्शाने की आवश्यकता है। साथ ही साथ समस्त थाना क्षेत्रों में कुल 264 किरायेदारों की भी सख्ती से चेकिंग की गई एवं हिदायत दी गई कि इस प्रकार की त्रुटि की पुनरावृत्ति होने पर उज्जैन पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जावेगी।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 520 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी

मणप्पुरम गोल्ड में दिनदहाड़े बदमाशों ने दिया डकैती को अंजाम, और फिर...

धूम धाम से होगा श्री राम का विवाह

Related News