पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2 बमों को दिया डिफ्यूज

गोइलकेरा में सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सली साजिश को पुलिस ने एक बार फिर पूरी तरह से रोक दिया है। गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुईड़ा-गितिलिपी पक्की सड़क से पुलिस ने 40-40 किलो के दो IED बम बरामद किए गए। नक्सलियों द्वारा बमों को गितिलपी चौक से 400 मीटर पहले दो पुलिया के बीच पक्की सड़क के नीचे लगाया गया था। सुरक्षाबलों को इसकी जानकारी हुई तो वो मौके पर पहुंचे परन्तु IED जमीन के अंदर इतनी गहराई में लगाए गए थे कि उसे निकालना संभव नहीं था। 

जिसके उपरांत बम निरोधक दस्ते ने दोनों बमों को वहीं विस्फोट करके उसे नष्ट कर दिया। बम इतने शक्तिशाली थे कि विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनने को मिली। साथ ही सड़क का मलबा तकरीबन 30-40 फीट ऊपर तक उड़ गया। जंहा इस बात का पता चला है कि जिले में एक करोड़ के इनामी नक्सली अतिराम मांझी उर्फ अनल दा व महाराज प्रमाणिक दस्ते के विरूद्ध सुरक्षाबल निरंतर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी सर्च ऑपरेशन के बीच  सुरक्षाबलों को सड़क के नीचे IED  बम लगाए जाने की सूचना मिली थी। सर्च ऑपरेशन में जिला पुलिस, CRPF 197, 174 व 60 बटालियन, जगुआर व कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे।

रंगदारी मांगने की शिकायत: टेल्को थाना क्षेत्र बारीनगर साबरी चौक निवासी मो. हलीम ने एसएसपी, सिटी DSP, टेल्को थाना में बारीनगर के पूर्व उप मुखिया नजर इमाम उर्फ गुल्लू और अज्ञात पर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी की शिकायत दी जा चुकी है। जहां इलज़ाम लगाया कि उनसे 35 लाख रुपए रंगदारी मांगी जा रही है। रंगदारी नहीं देने पर घर पर कब्जा करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। हालांकि ज्ञापन सौंपने के दौरान जब मो। हलीम से रंगदारी के पैसे देने का प्रमाण मांगा गया, तो वह नहीं दे सका। हालांकि मो। हलीम ने बताया कि इस मामले को लेकर उसने कोर्ट में भी सनहा दर्ज कराया है। इस मामले में नजर इमाम का पक्ष नहीं मिल पाया है।

बंगाल चुनाव: भाजपा की तरफ से कौन होगा CM फेस ? गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब

दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित होकर कार पेड़ से टकराई, 2 लोगों ने अपनी जान गवाई

विपक्ष को अनुराग ठाकुर का चैलेंज, कहा- बताएं कानून में कहाँ लिखा है कि MSP और मंडी ख़त्म होंगी

Related News