पीएम मोदी ने बताया, मिडिल क्लास को कैसे मिलेगा 7 लाख का फायदा

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आम बजट पेश करने के एक दिन बाद पीएम मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए बजट की बारीकियों को समझाया. उन्होंने बताया है कि वर्ष 2022 तक हर गरीब बेघर के सिर पर पक्की छत हो इसके लिए केवल गांव में ही तक़रीबन दो करोड़ घरों का निर्माण किया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा है कि यह बजट आम लोगों से जुड़ा हुआ है. हमारी सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर बल दिया है. उन्होंने बताया कि सस्ते घरों के लिए मिडिल क्लास को जो होम लोन दिया जाता है, उसके ब्याज पर इनकम टैक्स की छूट में 1.5 रुपये का इजाफा किया गया है. यानी अब होम लोन के ब्याज पर साढ़े 3 लाख रुपये तक की रियायत मिल पाएगी. 

पीएम मोदी ने कहा कि इससे एक मिडिल क्लॉस फैमिली 15 वर्ष तक के लोन पर 7 लाख रुपये तक का लाभ उठा सकती है. आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्णकालिक बजट पेश करते हुए सबके लिए आवास और सस्‍ते आवास के टारगेट के तहत 45 लाख तक कि कीमत का घर खरीदने वालों को डेढ़ लाख तक की अतिरिक्‍त छूट देने की घोषणा की थी.

अमेठी में स्मृति ईरानी ने लगाई चौपाल, कहा - आपने सांसद नहीं, दीदी को चुना है

कमलनाथ के मंत्री के विवादित बोल, कहा - भगवान राम ने बढ़ा दिए पेट्रोल-डीज़ल के दाम

कराची स्थित भारतीय दूतावास पर अतिक्रमण की कोशिश, भारत ने दर्ज कराया विरोध

Related News