शुरू हुई PM मोदी को मिले उपहारों की नीलामी, नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी करोड़ों की बोली

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है। ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर PM को मिले उपहारों का ऑनलाइन ऑक्शन (ई-ऑक्शन) कर रही है। आप सभी को बता दें कि यह ऑनलाइन ऑक्शन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाला है। वहीं बताया गया है कि इस ऑक्शन में करीब 1300 आइटम होंगे, उनमें से एक ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का जेवलिन भी शामिल है, जिसका बेस प्राइस 1 करोड़ रखा गया है। वहीं इनमें और भी बहुत से मोमेंटो हैं जो प्रधानमंत्री ने पिछले दो सालों में महत्वपूर्ण कार्यों के दौरान हासिल किए हैं।

वहीं यह ई-ऑक्शन आज से शुरू हो गया है और एक जानकारी को माने तो टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले सुहास एलवाई के रैकेट की बोली 10 करोड़ तक लग चुकी है। वहीं दूसरी तरफ नीरज चोपड़ा के जेवलिन की बोली भी 1 करोड़ 20 लाख तक लग चुकी है। इसके अलावा बॉक्सर लवलीना बोरगोहेने के ग्लव्स की बोली भी 1 करोड़ 80 लाख के पार हो चुकी है। आप सभी को बता दें कि नीरज के जेवलिन के साथ-साथ पैरालिंपिक खेलों में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले सुमित अंतिल के जेवलिन का बेस प्राइज भी करीब 1 करोड़ रुपए रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार इस ऑक्शन में पैरालिंपिक खेलों में गोल्ड और ब्रॉन्ज जीतने वाली शूटर अवनि लेखरा की साइन की हुई टी-शर्ट भी शामिल है।

वहीं ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम की स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपए रखा गया है। इसी के साथ ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर लवलीना बोरगोहेने के बॉक्सिंग ग्लव्स का बेस प्राइस भी 80 लाख रुपए है। बताया जा रहा है इन गिफ्ट्स में CM योगी आदित्यनाथ का दिया गया अयोध्या राम मंदिर का मॉडल भी शामिल है और मॉडल का बेस प्राइस 10 लाख रुपए है।

आप सभी को बता दें कि ई-ऑक्शन से मिलने वाली राशि नमामि गंगे मिशन के लिए दान की जाएगी।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का रिकॉर्ड, 1.30 बजे तक पार किया करोड़ों का आंकड़ा

तीसरे दिन सर्वे के बाद IT का खुलासा, सोनू सूद को लेकर कही ये बड़ी बात

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

Related News