पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का रिकॉर्ड, 1.30 बजे तक पार किया करोड़ों का आंकड़ा
पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का रिकॉर्ड, 1.30 बजे तक पार किया करोड़ों का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे कोरोना के मेगा टीकाकरण कार्यक्रम के तहत टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बना है। आज मतलब 17 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे तक देशभर में टीकाकरण की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पहले से ही इस दिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनाने की घोषणा की थी। पार्टी की ओर से बताया था कि इस दिन मैगा टीकाकरण का विशेष समारोह देशभर में चलाया जाएगा।

वही देशभर में इस मैगा टीकाकरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 6 लाख से अधिक वॉलंटियर्स की फौज तैयार की है, जो जनता को वैक्सीन ड्राइव में सम्मिलित होने में सहायता पहुंचा रहे हैं। इन वॉलंटियर्स से व्यक्तियों को टीकाकरण की लाइन तक पहुंचने तथा उन्हें सहूलियत से वैक्सीन लगवाने में सहायता प्राप्त हो रही है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा वॉलंटियर्स प्रोग्राम बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य एक दिन में 1.5 करोड़ टीकाकरण कराने का है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी वर्ष 2014 से ही प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनाती आ रही है। हालांकि, इस बार पार्टी ने इस दिन रिकॉर्ड टीकाकरण कराने की योजना तैयार की है, जो कामयाब होती दिखाई दे रही है। कोविन ऐप के अनुसार, दोपहर 1.30 बजे तक 1,00,71,776 व्यक्तियों को वैक्सीन लग गई है, जो कि एक दिन में लगने वाले टीके का सबसे बड़ा आँकड़ा है। 2014 से अब तक प्रत्येक साल पार्टी एक हफ्ते तक सेवा दिवस के तौर पर मनाती थी मगर इस बार वक़्त को बढ़ाकर 20 दिन का कर दिया गया है। हालांकि, इस बार मोदी के 20 वर्ष के सार्वजनिक जिंदगी के मद्देनजर पार्टी ने आउटरीच कार्यक्रम को 20 दिनों तक बढ़ा दिया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

भारती सिंह ने हर्ष लिंबाचिया के साथ मिलकर लॉन्च किया यूट्यूब चैनल

भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी सीजन के दौरान होम लोन दरों में 6.70 प्रतिशत की कटौती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -