ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, तूफ़ान प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

भुवनेश्वर: पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात ‘फोनी’ की वजह से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया. ओडिशा के गवर्नर गणेशी लाल और सीएम नवीन पटनायक ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी यहां पहुंचने के बाद चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित हुए पुरी जिले और अन्य प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना करने के लिए सीधे अपने हेलीकॉप्टर में गए.

ओडिशा के तट पर गत शुक्रवार पहुंचे चक्रवात ‘फोनी’ की वजह से कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग जल संकट एवं बिजली के संकट से जूझ रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘‘कल सुबह ओडिशा जाऊंगा, जहां मैं चक्रवात फोनी के कारण उत्पन्न हुई स्थिति का जायज़ा लूंगा और आला अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा. केंद्र सरकार जारी राहत एवं बचाव कार्यों में हर संभव मदद उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध है.’’ 

पीएम मोदी को दिन में पश्चिम बंगाल और झारखंड में तीन चुनावी रैलियों को भी संबोधित करना है. पीएम मोदी ने शनिवार को सीएम से फोन पर भी चर्चा करके तूफ़ान फोनी के बाद की स्थिति पर चर्चा की थी और केंद्र से लगातार समर्थन का यकीन दिलाया था. एक अधिकारी ने बताया है कि हवाई सर्वेक्षण से वापस लौटने के बाद पीएम मोदी राज्य में राहत और पुनरुद्धार कार्यों की समीक्षा करेंगे.

खबरें और भी:-

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश: मतदान सम्बन्धी शिकायतों के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष, टोल फ्री नंबर हुए जारी

बंगाल में फिर मतदान के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार को वोट डालने से रोका

Related News