PM मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए कहा अजब-गजब है मध्यप्रदेश

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारंभ अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं मध्यप्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता की ओर से आप सभी का स्वागत करता हूं। आपके स्वागत में मध्यप्रदेश ने पलक पांवड़े बिछाए हैं, मांडणे, रांगोलियां बनी हुई हैं। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री भी परसों इसी मंच पर पधारे थे, आज भी प्रधानमंत्री जी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का वर्चुअल शुभारंभ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक अतुल्य भारत का निर्माण हो रहा है। एक वैभवशाली, गौरवशाली भारत का निर्माण हो रहा है। आत्मनिर्भर  भारत के लिए मुझे बनाना है आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश, इसका रोडमैप तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारंभ अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत के निर्माण में मध्यप्रदेश की भूमिका महत्वपूर्ण है। एजुकेशन से लेकर स्किल डेवलपमेंट तक एमपी गजब भी है और अजब भी है और सजग भी है। मध्यप्रदेश में ये समिट ऐसे समय में हो रही है, जब भारत की आजादी का अमृतकाल शुरू हो चुका है। हम सभी मिलकर विकसित भारत के निर्माण के लिए जुटे हुए हैं। 

जब हम विकसित भारत की बात करते हैं, तो ये सिर्फ हमारी इंस्पिरेशन नहीं, ​बल्कि हर भारतीय का संकल्प है। मुझे खुशी है कि हम भारतीय ही नहीं, बल्कि दुनिया की हर संस्था, हर एक्सपर्ट इसको लेकर आश्वस्त दिख रहा है। भारत एक दशक नहीं, सेंचुरी है। साथियों एक निर्णायक सरकार विकास को अभूतपूर्व गति देती है। देश के लिए हर जरूरी फैसले उतनी ही गति से लेती है। बैंकिंग सेक्टर में री-कैपिटलाइजेशन, जीएसटी के रूप में वन नेशन वन टैग, कॉर्पोरेट टैक्स को ग्लोबली कॉम्पिटिटिव बनाना, अनेक सेक्टर्स में रिफॉमर्स के माध्यम से हमने इन्वेस्टमेंट के रास्ते से कई रोड़े हटाए हैं। आज का नया भारत अपने प्राइवेट सेक्टर्स की ताकत पर भरोसा करते हुए आगे बढ़ रहा है। हाल ही में हमने नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया है, जिससे मध्यप्रदेश भी जुड़ चुका है। अभी तक लगभग 50 हजार स्वीकृतियां दी जा चुकी हैं। 

भारत का आधुनिक होता इन्फ्रास्ट्रक्चर, मल्टीमॉडल इन्फ्रास्ट्रक्चर भी इन्वेस्टमेंट की संभावनाओं को जन्म दे रहा है। आज इन सभी प्रयासों से मे​क इन इंडिया को नई ताकत मिल रही है। मैन्युफैक्चरिंग की दुनिया में भारत तेजी से विकास कर रहा है। प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम के तहत ढाई लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के इन्सेंटिव की घोषणा की जा चुकी है। मध्यप्रदेश में भी इस ​स्कीम की वजह से सैकड़ों करोड़ का निवेश आया है। एमपी को बड़ा फार्मा हब, टेक्सटाइल हब बनाने में इस योजना का महत्व है। मेरा एमपी आ रहे इन्वेस्टर्स से आग्रह है कि पीएलआई स्कीम का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। आप सभी का मैं स्वागत करता हूं, इस समिट को मेरी अनेक शुभकामनाएं हैं। मध्यप्रदेश का सामर्थ्य, मध्यप्रदेश का संकल्प आपकी प्रगति में दो कदम चलेंगे, ये मैं आपको विश्वास के साथ कहता हूं।

27 प्रवासी भारतीयों को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, कहा- 'लंबे अरसे के बाद...'

तील चतुर्थी के अवसर पर चिंतामण गणेश का हुआ विशेष श्रृंगार, लगा 56 भोग

प्रवासी भारतीय सम्मलेन इंदौर : एक मंच पर 3-3 महामहिम राष्ट्रपति एक साथ दिखे

Related News