प्रवासी भारतीय सम्मलेन इंदौर : एक मंच पर 3-3 महामहिम राष्ट्रपति एक साथ दिखे
प्रवासी भारतीय सम्मलेन इंदौर : एक मंच पर 3-3 महामहिम राष्ट्रपति एक साथ दिखे
Share:

इंदौर। प्रवासी भारतीय दिवस के समापन सत्र में महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु, गयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली जइबऔर सूरीनाम गणराज्य के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, वी. मुरलीधरन, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सहभागिता की। स्वच्छ शहर इंदौर में एक मंच पर 3-3 महामहिम राष्ट्रपति एक साथ विराजमान हुए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की भारत का यह संदेश आप पूरी दुनिया में फैलाइए, मध्यप्रदेश अद्भुत राज्य है। हम मध्यप्रदेश में शहरों और गांवों का गौरव दिवस मनाते हैं जिसमें उसका उस शहर और गांव के रहने वाले सभी लोगों को बुलाते हैं। आप साल में एक बार अपने शहर और गांव जरूर आना और कोई योगदान भी देना। आज मध्यप्रदेश हिंदुस्तान का फूड बास्केट है। गेंहू के उत्पादन में हमने पंजाब को पीछे छोड़ दिया है। इंदौर जनसहभागिता और जनभागीदारी की भी राजधानी है। मध्यप्रदेश व इंदौर की जनता ने जी जान से इस कार्यक्रम को सफल बनाया। 

मुख्यमंत्री ने कहा की नमो ग्लोबल गार्डन में आप सभी ने पेड़ लगाएं। आपको हमने प्रेम के बंधन से हो बाँधा ही था, अब पेड़ के बंधन से भी बांध दिया। यह पेड़ सदैव आपकी याद दिलाएंगे। जिन लोगों ने नमो ग्लोबल गार्डन में पेड़ लगाए, उन्हें हम क्यूआर कोड भी दे रहे हैं। उसे स्कैन करने पर आपका पेड़ दिखता रहेगा। यह पेड़ आपको हमारी याद दिलाएगा। साथियों यह विदाई की बेला है। जब तुम चले जाओगे तो याद बहुत आओगे। तुम्हारे बिना यह कन्वेंशन सेंटर, यह राजवाड़ा, यह इंदौर बहुत सूना-सूना लगेगा।

बच्चों को पढ़ाने के नाम पर अब्दुल ने महिला को बुलाया घर, किया बलात्कार और फिर जो हुआ...

'सुपरमॉम' की बेटी ने दिया 4 शावकों को जन्म, सामने आया VIDEO

निमाड़ी और पेशवाई पगड़ी देकर करेंगे प्रवासीय भारतीओं को विदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -