पीएम मोदी आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन दक्षिण एशिया और हिंद-प्रशांत में हाल के घटनाक्रमों के साथ-साथ साझा चिंता के वैश्विक विषयों पर द्विपक्षीय सहयोग और आदान-प्रदान के दृष्टिकोण का आकलन करने के लिए सोमवार को एक वर्चुअल बैठक करेंगे।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने रविवार को वर्चुअल बैठक की घोषणा की।

एमईए के अनुसार, बैठक दोनों पक्षों को द्विपक्षीय व्यापक वैश्विक रणनीतिक सहयोग को बढ़ाने के लिए अपने लगातार और उच्च स्तरीय संपर्क को बनाए रखने की अनुमति देगी।

यह चर्चा अमेरिका-भारत 2+2 मंत्रिस्तरीय बैठक से पहले होगी, जिसमें अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ-साथ विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे।

इस बीच, व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि दोनों नेता कोविड-19 महामारी को समाप्त करने, जलवायु संकट से निपटने, वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा, लोकतंत्र और समृद्धि को मजबूत करने के लिए एक स्वतंत्र, खुले, नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को बनाए रखने सहित कई मुद्दों पर सहयोग पर चर्चा करेंगे।

बयान के अनुसार, "नेता एक हिंद-प्रशांत आर्थिक ढांचे के निर्माण और उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे के वितरण पर निरंतर चर्चा को आगे बढ़ाएंगे।

'बीजेपी का भगवा नकली': CM उद्धव ठाकरे

दर्दनाक! शख्स की हत्या कर सूटकेस में भरा शव, फिर लगाई आग, देखकर पुलिस भी हुई अचंभित

आज हो सकता है इन राशिवालों के नौकरी में परिवर्तन, जानिए अपना राशिफल

 

 

 

Related News