चित्रकूट पहुंचे PM मोदी, रघुवीर मंदिर में की पूजा-अर्चना

चित्रकूट: पीएम नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट दौरे पर आए. पीएम नरेंद्र चित्रकूट पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने रघुवीर मंदिर में पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री मोदी अपने निर्धारित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. वैसे तो पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी दूसरी बार आ रहे हैं। पहली बार वह चित्रकूट उत्तर प्रदेश के भरतकूप से फरवरी 2019 में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने आए थे। उनके इस दौरे को लेकर उत्तर प्रदेश क्षेत्र में कौतूहल है, मगर सुरक्षा व्यवस्था व चुनाव आचार संहिता के चलते कार्यक्रम स्थल तक केवल चिन्हित लोगों को ही प्रवेश दिया गया है। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पूरी जिम्मेदारी एसपीजी की है।

इस दौरान पीएम मोदी स्टेडियम में 1500 लोगों को 10 मिनट का संक्षिप्त संबोधन करेंगे। उनके साथ मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मंच साझा करेंगे। मंच पर विशद भाई पटेल व डॉ. बीके जैन भी उपस्थित रहेंगे। तीन बजकर 15 मिनट पर तुलसीपीठ कांच मंदिर के लिए रवाना होंगे। जगद्गुरु रामभद्राचार्य का आर्शीवाद लेकर उनकी 3 पुस्तकों का विमोचन करेंगे। तत्पश्चात, जगद्गुरु के साथ भोजन कर चार बजकर 15 मिनट पर हेलीपैड पहुंचकर खजुराहो एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

पीएम मोदी भले ही उत्तर प्रदेश क्षेत्र के चित्रकूट न आ रहे हों, मगर उनकी सीमा क्षेत्र पर सुरक्षा के लिए कलेक्टर अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने कई जगहों पर तहकीकात की। रामघाट से लेकर सीतापुर क्षेत्र के सभी होटलों में पुलिस टीम ने संदिग्धों की तहकीकात की। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर एलआईयू, एसआईयू व डाग स्क्वायड की टीम ने तहकीकात की।

हमास नहीं, इजराइल है 'आतंकवादी' ! क्या 'वोट बैंक' के लिए ये तमाम समझौते कर रही कांग्रेस ?

भारतीय सेना प्रमुख मनोज पांडे बोले- देश के लिए 'आत्मनिर्भरता' बेहद जरूरी, हमने रूस-यूक्रेन युद्ध से सीखा

रिलायंस जियो ने लॉन्च की ‘Jio Space Fiber', जानिए क्या है ये?

Related News