प्रज्ञानंद से मिले PM मोदी, ट्वीट कर दिया ये खास सन्देश

नई दिल्ली: शतरंज विश्व कप में रजत पदक जीतने के पश्चात् से शतरंज के ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद निरंतर ख़बरों में बने हुए हैं। हालाँकि फाइनल में उन्हें मौजूदा विश्व नंबर 1 मैग्नस कार्लसन ने पराजित कर दिया था, मगर प्रतियोगिता में उनकी प्रभावशाली यात्रा ने उन्हें बहुत प्रशंसा दिलाई। भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने टूर्नामेंट के चलते सोशल मीडिया पर कई बार युवा शतरंज ग्रैंडमास्टर की सराहना की तथा उन्होंने बृहस्पतिवार को प्रज्ञानंद और उनके माता-पिता दोनों से मुलाकात की।

प्रज्ञानंद ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर पोस्ट किया, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से उनके आवास पर मिलना एक बड़ा सम्मान था। मेरे और मेरे माता-पिता के लिए प्रोत्साहन के सभी शब्दों के लिए धन्यवाद सर।" बृहस्पतिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने शतरंज के प्रतिभाशाली खिलाड़ी आर प्रज्ञानंद से मुलाकात की, हाल ही में जिन्होंने FIDE विश्व कप में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा था।

मोदी ने एक्स के पश्चात कहा, "आज 7, एलकेएम में बहुत खास मेहमान आए। @rpragchess, आपके परिवार के साथ आपसे मिलकर प्रसन्नता हुई। आप जुनून और दृढ़ता के प्रतीक हैं। आपका उदाहरण दिखाता है कि कैसे भारत के युवा किसी भी क्षेत्र को जीत सकते हैं। आप पर गर्व है।" भारत के उदीयमान शतरंज खिलाड़ियों एवं अफसरों का मानना है कि फिडे विश्व कप में आर प्रज्ञानंद के बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय शतरंज को वैश्विक स्तर पर और उपलब्धियां हासिल करने के लिये प्रोत्साहन प्राप्त होगा। प्रज्ञानंद बाकू में हुए शतरंज वर्ल्ड कप के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन से हारकर उपविजेता रहे।

बोरी घर में छोड़कर फरार हुए किरायेदार, पुलिस ने खोलकर देखा तो सब रह गए दंग

रक्षाबंधन पर MP से सामने आई भावुक तस्वीर, देखते रह गए लोग

आत्महत्या करने जा रही थी 10वीं की छात्रा, ACP ने ऐसे बचाई जान

Related News