पीएम मोदी की आज से 3 दिवसीय गुजरात यात्रा शुरू, 22,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे के लिए सोमवार को गुजरात पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री गांधीनगर, बनासकांठा, जामनगर और दाहोद में विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, जिसका उद्देश्य लोगों के लिए जीवन जीने की सुगमता को मजबूत करना है।

वह विद्या समिक्षा केंद्र का दौरा करेंगे और शैक्षिक विशेषज्ञों से बात करेंगे। प्रधानमंत्री 19 अप्रैल को बनासकांठा में एक नया बनास डेयरी परिसर और एक आलू प्रसंस्करण कारखाना खोलेंगे।

इसके अलावा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस घेब्रेयेसस आज गुजरात की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।  WHO महानिदेशक 18 अप्रैल को राजकोट पहुंचेंगे और मंगलवार को WHO Global Centre for Traditional Medicine (GCTM) के शिलान्यास समारोह के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने से पहले रात भर रहेंगे। राजकोट के कलेक्टर अरुण महेश बाबू के अनुसार। जीसीटीएम पारंपरिक चिकित्सा के लिए दुनिया का पहला और एकमात्र वैश्विक चौकी केंद्र होगा।

घेब्रेयेसस बुधवार को गांधीनगर में तीन दिवसीय ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट की शुरुआत करने के लिए होंगे। सम्मेलन में लगभग 90 उल्लेखनीय वक्ता और 100 प्रदर्शक शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की आधारशिला 19 तारीख की दोपहर को रखी जाएगी, जिसे हर भारतीय के लिए जबरदस्त गर्व का स्रोत कहा जाता है." प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "यह केंद्र वैश्विक कल्याण को बढ़ावा देने के लिए चिकित्सा की पारंपरिक परंपराओं का उपयोग करने के प्रयासों को मजबूत करेगा।

अधिकारियों ने कहा कि शिखर सम्मेलन निवेश के अवसरों को उजागर करेगा और कल्याण उद्योग के नवाचार, अनुसंधान और विकास और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह उद्योग के नेताओं, शिक्षकों और शोधकर्ताओं को एक साथ लाकर भविष्य की साझेदारी के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।

 

Koo App

 

Koo App

 

Koo App

 

Koo App

इस राज्य में लाउडस्पीकर बजाने से पहले लेनी होगी इजाजत, भजन कीर्तन की अनुमति नहीं!

फिर डराने लगा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 2183 नए केस आए सामने

गुजरात में भी हुई पत्थरबाजी, मंदिर को बनाया निशाना

Related News