खुशखबरी! 9 अगस्त को किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये, इस तरह देंखे अपना नाम

नई दिल्ली: काफी वक़्त से 9वीं किस्त की प्रतीक्षा कर रहे अन्नदाताओं के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 9वीं किस्त का रुपया 9 अगस्त को पूरे देश के अन्नदाताओं के अकाउंट में जाएगा। यूपी के अन्नदाताओं के अकाउंट में ये पैसे 5 अगस्त को जाएंगे वहीं एमपी के अन्नदाताओं के अकाउंट में ये 7 अगस्त को जाएगा। यदि आपने भी इस स्कीम के तहत आवेदन किया है तो तत्काल अपना नाम चेक करें। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत काफी वक़्त से किसान 9वीं किस्त की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आपको बता दें कि अब तक अन्नदाताओं के अकाउंट में इस स्कीम के तहत 8 किस्ते भेजी जा चुकी हैं। यानी अब तक सरकार 16, 000 रुपये अन्नदाताओं के खातों में भेज चुकी है।

अपनी किस्‍त का स्‍टेटस चेक करें:-  1- अपनी किस्त का स्टेटस देखने के लिए आप सबसे पहले पोर्टल पर जाएं। 2- तत्पश्चात, राइट साइड में फार्मर्स कॉर्नर पर क्लिक करें। 3- अब आप बेनेफिशियरी स्‍टेटस विकल्प पर क्लिक करें। 4- अब आपके पास नया पेज ओपन होगा। 5- यहां आप अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर डालें। 6- इसके पश्चात् आपको अपने स्‍टेटस का पूरा विवरण प्राप्त हो जाएगा।

क्या है योजना का लक्ष्य:-  इस स्कीम का लक्ष्य देश के किसानों की आमदनी को बढ़ाना तथा सीधे तौर पर उनकी आर्थिक सहायता करना है। अगली किस्त के लिए प्रतीक्षा कर रहे अन्नदाताओं को फिर से खुशखबरी मिलने वाली है। यदि आपने भी इसके लिए आवेदन किया है तो अपना नाम सूची में चेक कर सकते हैं।

ओलंपिक में हॉकी टीम की हार पर बोले RJD नेता- टोक्यो में भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा है...

रिलीज़ हुआ 'Bhuj' का दूसरा धमाकेदार ट्रेलर, जबरदस्त एक्शन करते दिखे अजय और संजू

गुलाबी रंग की ऑरगेंजा साड़ी में चूड़ा पहने नजर आईं दिशा परमार

 

Related News