पीयूष गोयल का तीखा हमला, कहा- आरसीईपी और एफटीए को लेकर अचानक जागी सोनिया

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने प्रस्तावित रीजनल कंप्रेहेंसिव इकनॉमिक पार्टनरिशिप (RECP) और फ्री ट्रेड एग्रीमेंट्स (FTA) पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की टिप्पणियों का उत्तर दिया है. गोयल ने कहा कि संप्रग सरकार में ही भारत इस अनुबंध के लिए वार्ता में शामिल हुआ था. पीयूष ने ट्वीट किया ‎कि सोनिया गांधी जी RECP और FTA को लेकर अचानक जाग गई हैं.

पियूष गोयल ने सवाल किया कि जब आसियान के साथ FTA पर 2010 में दस्तखत हुए थे, तब वह कहां थीं? जब दक्षिण कोरिया के साथ FTA  पर 2010 में साइन हुए थे, तब वह कहां थीं? जब मलेशिया के साथ FTA पर 2011 में दस्तख़त हुए थे, जब जापान के साथ 2011 में FTA पर हस्ताक्षर हुए थे, तब सोनिया गांधी कहां थीं? सोनिया गांधी तब कहां थीं जब उनकी सरकार ने आसियान देशों के लिए अपना 74 फीसद बाजार खोल दिया था, किन्तु इंडोनेशिया जैसे अमीर देशों ने भारत के लिए सिर्फ 50 फीसद बाजार खोला था? अमीर देशों को भारी छूट देने के विरुद्ध सोनिया जी क्यों नहीं बोलीं? मुझे उम्मीद है कि पूर्व पीएम डॉ़ मनमोहन सिंह उनके इस अपमान के खिलाफ बोलेंगे.

सोनिया ने एशिया-प्रशांत के 16 देशों के साथ प्रस्तावित RECP समझौते का जिक्र करते हुए कहा था ‎कि सरकार के कई फैसलों से अर्थव्यवस्था को क्या कम नुकसान नहीं हुआ था कि अब वह RCEP के जरिए बड़ा नुकसान पहुंचाने की तैयारी में है. इससे हमारे किसानों, दुकानदारों, लघु एवं मध्यम इकाइयों पर बड़े दुष्परिणाम होंगे.

आसियान देशों से बोले पीएम मोदी, कहा- भारत हर क्षेत्र में साझेदारी बढ़ाने के लिए तैयार

महाराष्ट्र में घमासान के बीच NCP का बड़ा बयान, कहा- राज्य में बन सकता है शिवसेना का CM

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच केजरीवाल की मोदी सरकार से अपील, कहा- केंद्र उठाए कदम

 

Related News