छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देने लगा 'फेथई' का असर

रायपुर : बंगाल की खाड़ी में लगातार ताकतवर हो रहे चक्रवाती तूफान फेथई का असर अब छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देने लगा है प्रदेश के अधिकांश हिस्से में घने बादल छा गए और कुछ जगह बौछारें पड़ीं। बादल और ठंडी हवा से प्रदेशभर में दोपहर का तापमान सामान्य से 4 डिग्री तक नीचे चला गया।

कई जगह हुई बारिश  लगातार चल रही ठंडी हवा से लोगों को दिनभर ठिठुरन महसूस हुई और रात की ठंड भी बढ़ गई। सरगुजा और बिलासपुर संभाग का वनक्षेत्र कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया और तापमान 7 डिग्री के आसपास पहुंच गया। जगदलपुर और आसपास के कई इलाकों में दोपहर एक बजे के बाद की हल्की बारिश शुरू हुई जो शाम तक जारी रही। राजधानी में भी पारा 15 डिग्री के करीब है लेकिन हवा से ठंड ज्यादा महसूस की गई। मौसम विशेषज्ञों ने तूफान का असर मंगलवार को बढ़ने तथा कुछ जगह हल्की बारिश के आसार जताए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आंध्रप्रदेश सरकार ने बंगाल की खाड़ी से आने वाले फेथई चक्रवाती तूफान के चलते रविवार को राज्य में हाई अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि फेथई तूफान की गति 45-55 किमी प्रति घंटा है, जो कुछ समय बाद 100 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। 

समुद्री तूफान फेथई आंध्रप्रदेश के तट से टकराएगा, यंहा भारी बारिश की चेतावनी

सीकर में लगातार रिकार्ड तोड़ रही सर्दी

भारी बर्फ़बारी से ख़ुशनुमा हुआ यहां का मौसम

Related News