PFI ने ही करवाई थी भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या, आतंक फैलाना था मकसद

बैंगलोर: कर्नाटक में भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने आरोपपत्र दायर कर दिया है। ये चार्जशीट कल कर्नाटक की अदालत में दाखिल की गई, जिसमें 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है। गत वर्ष 26 जुलाई को जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तारू की बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने बाइक सवार 3 हमलावरों ने हत्या कर दी थी। जांच एजेंसी ने कहा है कि ये हत्या कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) ने ही कराई थी।

जांच से पता चला कि PFI ने आतंक, सांप्रदायिक घृणा और समाज में अशांति उत्पन्न करने और 2047 तक इस्लामिक शासन स्थापित करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सर्विस टीम या किलर स्क्वायड नामक गुप्त टीमें गठित की थी। यही नहीं कुछ समुदायों और समूहों से संबंधित व्यक्तियों और नेताओं को चिन्हित करने, उनकी लिस्ट करने और उन पर निगरानी रखने के लिए इन सेवा दल के सदस्यों को हथियारों के साथ-साथ निगरानी तकनीकों में हमले की ट्रेनिंग भी दी गई थी।

PFI के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर इन सेवा दल के सदस्यों को टारगेट्स पर हमला करने और मारने के लिए प्रशिक्षण दिया गया था। बेंगलुरू शहर, सुलिया टाउन और बेल्लारे गांव में आयोजित PFI सदस्यों और नेताओं की तरफ से साजिश की बैठकों को आगे बढ़ाने में जिला सेवा दल के प्रमुख मुस्तफा पचर को विशेष समुदाय के एक प्रमुख सदस्य की पहचान करने और टारगेट करने का निर्देश दिया गया था। निर्देशों के अनुसार, 4 व्यक्तियों का पता लगाया गया और उनकी पहचान की गई। इन 4 लोगों में प्रवीण नेत्तारू का नाम भी शामिल था। NIA की चार्जशीट के अनुसार, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कार्यकर्ताओं और सदस्यों ने लोगों में भय और आतंक पैदा करने के लिए एक विशेष समुदाय के सदस्यों के बीच प्रवीण नेत्तारू पर खतरनाक हथियारों से हमला कराया था।

'भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने देश को बांटा..', कश्मीर में राहुल गांधी का भारी विरोध

त्रिपुरा का स्थापना दिवस आज, जानिए कैसे भारत में विलय हुई ये रियासत

भारत के इस राज्य में माँ के नाम से चलती है वंशावली, आज है स्थापना दिवस

 

Related News