जानिए पेट्रोल-डीजल के दामों में आज क्या हुआ बदलाव ?

नई दिल्ली: डीजल की बढ़ती कीमतें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. डीजल के दाम में आज लगातार छठे दिन बढ़ोतरी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई महानगरों में आज मंगलवार को डीजल महंगा बिक रहा है, किन्तु पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में आज सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को पेट्रोल का दाम अपने पुराने स्तर 74.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है व डीजल 5 पैसे की वृद्धि के साथ 66.99 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

यदि कोलकाता की बात करें, तो यहां मंगलवार को पेट्रोल अपने पुराने दाम 77.29 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 5 पैसे की वृद्धि के साथ 69.40 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. उधर मायानगरी मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल अपनी पुरानी कीमत 80.29 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है. वहीं, डीजल मुंबई में 5 पैसे की वृद्धि के साथ 70.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतें मंगलवार को जस की तस हैं. यहां पेट्रोल 77.58 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है व डीजल 5 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 70.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज पेट्रोल का भाव 29 रुपये सस्ता होकर 78.55 रुपये प्रति लीटर पर हो गया है. वहीं डीजल 20 पैसे सस्ता होकर 72.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

आर्थिक सुस्ती पर IMF ने भारत को चेताया, कहा- जल्द से जल्द सख्त कदम उठाने की जरुरत

Ficci की अध्यक्ष बनी संगीता रेड्डी, उदय शंकर को मिला उपाध्यक्ष पद

रुपए में कमज़ोरी ने बढ़ाए सोने चांदी के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

 

Related News