रुपए में कमज़ोरी ने बढ़ाए सोने चांदी के दाम, जानिए क्या है आज का भाव
रुपए में कमज़ोरी ने बढ़ाए सोने चांदी के दाम, जानिए क्या है आज का भाव
Share:

नई दिल्ली: रुपये की विनिमय दर में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय सर्राफा बाजार में मजबूती आने के बाद बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 187 रुपये की बढ़त के साथ 39,053 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। वहीं शनिवार को सोना 38,866 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने बताया है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी तथा डालर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर गिरने के मिले जुले प्रभावों के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 187 रुपये बढ़ गई। 

दिन के कारोबार में US डालर के मुकाबले रुपया पांच पैसे कमजोर चल रहा था। जिसका असर सोने-चांदी की कीमतों पर पड़ा। चांदी भी 495 रुपये की मजबूती के साथ 46,499 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इससे पिछले कारोबारी दिवस में चांदी 46,004 रुपये प्रति किलो के भाव पर बंद हुई थी। वैश्विक बाजार में सोना मजबूत हो कर 1,484 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17।36 डॉलर प्रति औंस के भाव पर कारोबार कर रही थी। 

आपको बता दें कि नए साल यानी 2020 में सोने की कीमतों में जारी बढ़त अब थम सकती है। दिसंबर महीने की शुरुआत से ये देखने को भी मिला है। सोना ऊपरी स्तर से 6 प्रतिशत गिर गया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि रुपये की मजबूती और अमेरिका-चीन के बीच हुए व्यापर समझौते की वजह से सोने आगे भी और सस्ता हो सकता है।

एसोचैम प्रेसिडेंट निरंजन हीरानंदानी : GST की दरों में यदि सरकार कम से कम 25% की दे राहत

Aadhaar Card: बिना एड्रेस प्रूफ और डॉक्यूमेंट के भी मिल सकता है आधार कार्ड

Gold Futures price: सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी में भी बढ़ोतरी जानिये क्या रहेगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -