जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम 83 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने पर भी भारतीय बाजार में वाहन ईंधन की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम दीपावली से स्थिर हैं. हालांकि, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल देश में सबसे महंगा तथा पाेर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता बिक रहा है. श्री गंगानगर की तुलना में पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल तथा डीजल लगभग 33 रुपये सस्ता है. ताजा अपडेट के अनुसार,, आज (शनिवार) मतलब 13 नवंबर को भी पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल के दाम 82.96 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का दाम 77.13 रुपये लीटर है.

वही भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, 13 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिकी है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये जबकि डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:- बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-  पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

सोना खरीदने का सुनहरा मौक़ा, आज कीमतों में आई भारी गिरावट

बिडेन ने हुवाईऔर जेडटीई को अमेरिका में कारोबार करने से रोकने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर किए

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

Related News