आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

पेट्रोल डीजल के दामों में निरंतर रुक-रुक कर वृद्धि हो रही है। जिसके पश्चात् राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 93 रुपये प्रति लीटर के पार हो गया, वहीं मुम्बई में 100 रु लीटर के लगभग पहुंच गया। आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 से 31 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ा दिए हैं। इस वक़्त देश के सभी शहरों में दोनों ईंधन के रेट ऑल टाइम हाई पर चल रहे हैं। अकेले मई महीने में ही दिल्ली में पेट्रोल 2.69 रुपये और डीजल 3.07 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में चुनाव के पश्चात् से ही तेजी देखने को मिल रही है। ठहर-ठहर कर 12 दिनों में ही दिन में पेट्रोल 2.69 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। यदि डीजल की बात की जाए तो इसी दौरान डीजल की कीमतों में 12 दिन में 3.07 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

आप ऐसे पता कर सकते हैं अपने शहर में पेट्रोल-डीज़ल के नए दाम:- देश की तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL तथा IOC आप प्रातः 6 बजे के पश्चात् पेट्रोल-डीज़ल के नए दाम जारी करती है। नए दामों के लिए आप पोर्टल पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के माध्यम से भी कीमत चेक कर सकते है। आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में पता कर सकते हैं। आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा।

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

सोने के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?

कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हो रहा है ऑटो उद्योग: ICRA

Related News