आज कुछ महानगरों में दिखाई दी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, डीजल स्थिर

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजर में बढ़ती कच्चे तेल की कीमतों का असर अब भारत में भी दिखने लगा है. भारत में लोकसभा चुनाव की वजह से तेल की कीमतों को या तो स्थिर रखा जा रहा है या उसमें कटौती की जा रही है. पिछले 3 दिनों से लगातार देश में तेल की कीमतों को स्थिर रखा जा रहा है. लेकिन आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

जेट एयरवेज के शेयर में भारी गिरावट, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे

ऐसा रहा आज का भाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं. तो वहीं देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमतों को कल वाली ही लागू की गई हैं. दिल्ली में 7 पैसे की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल 72.93 रुपए में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद वहां एक लीटर पेट्रोल 75.02 रुपए में मिल रहा है.

आज पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

डीजल में भी जारी है स्थिरता 

इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 78.50 रुपए में बिक रहा है.जबकि चेन्नई में पेट्रोल के दामों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 75.77 रुपए में मिल रहा है. डीजल की कीमतों में भी आज यानी कोई शुक्रवार को भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल 66.31 में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में आज एक लीटर डीजल की कीमत कल वाली यानी 68.05 रुपए प्रति लीटर ही लागू की गई है.

आयकर विभाग ने टीडीएस प्रमाण-पत्र को किया संशोधित

आज महावीर जयंती के मौके पर बाजार बंद, कल से होगा नियमित कारोबार

ऑल्ट बालाजी ने पूरे किए दो साल, एकता कपूर ने ऐसे मनाई ख़ुशी

Related News