आज पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

Apr 17 2019 01:00 PM
आज पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली : आज यानी बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी ने आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल दाम कल वाले ही लागू किए हैं. आज देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.93 रुपए में बिक रहा है.जबकि कोलकाता में बिना किसी बदलाव के पेट्रोल की कीमत 74.94 रुपए प्रति लीटर लागू की गई है.

सोने-चांदी की कीमतों में लगातार नजर आ रही है गिरावट

आज ऐसे है दाम 

जानकारी के मुताबिक देश के अन्य दो महानगरों की जाएं तो मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. जिसके बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल कल वाले दाम 78.50 रुपए प्रति लीटर में ही मिल रहा है.तो वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 75.69 रुपए में बिक रहा है. बता दें पिछले कई दिनों से पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी जारी थी. 

पिछले साल के मुकाबले इस साल 11.02 फीसदी बढ़ा भारत का निर्यात

डीजल में भी स्थिरता कायम  

इसी के साथ पेट्रोल के साथ-साथ डीजल की कीमतों में भी आज कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल 66.31 में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में आज एक लीटर डीजल की कीमत कल वाली यानी 68.05 रुपए प्रति लीटर ही लागू की गई है. मुंबई और चेन्नई में भी डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है.जिसके बाद मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 69.40 रुपए प्रति लीटर तक रखी गई है. जबकि चेन्नई में एक लीटर डीजल 70.01 रुपए में बिक रहा है.

दो दिन की बढ़त के बाद पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल

मंगलवार को भी बाजार में जारी है बढ़त का सिलसिला

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम