पाक टीम के कोच ने बोर्ड से की कप्तान को हटाने की मांग

मुंबईः पाक क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अभी के कैप्टन सरफराज अहमद को कैप्टनशिप से हटाने की मांग की है। पाक क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट कमेटी ने पाकिस्तान टीम के बीते तीन साल के प्रदर्शन का आकलन किया है। कमेटी ने इसी साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप का भी रिव्यु किया है, जिसमें पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। सूत्रों की मानें तो मिकी आर्थर ने कप्तान सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने की सिफारिश करते हुए एक नया नाम भी सुझाव के तौर पर पेश किया है।

मिकी आर्थर चाहते हैं कि सरफराज अहमद की जगह शादाब खान टी20 और वनडे के लिए पाकिस्तान टीम के कप्तान बनें। इसके अलावा टेस्ट टीम के लिए पाकिस्तान की कमान बाबर आजम को मिले। मिकी आर्थर ने कप्तान सरफराज अहमद की कमियों के बारे में भी बोर्ड को अवगत कराया। पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मिकी आर्थर ने क्रिकेट कमेटी से कहा है, "मुझे पाकिस्तान की टीम के साथ दो साल और रहने की आवश्यकता है, जिससे कि मैं टीम से यादगार रिजल्ट निकलवा सकूं।

" 2016 के मध्य से ही मिकी आर्थर पाकिस्तान टीम के कोच हैं। मुख्य कोच मिकी आर्थर की पाकिस्तान को दिलाई गई उपलब्धियों पर नज़र डालें तो पाकिस्तान ने साल 2017 में भारत को हराकर आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा काफी समय से पाकिस्तान की टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की आइसीसी रैंकिंग में नंबर वन बनी हुई है। हालांकि, वनडे और टेस्ट में टीम का इतना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं रहा है।

वर्ल्डकप : 16 साल बाद अख्तर का खुलासा, हार के लिए बताया इस खिलाड़ी को जिम्मेदार

ताबड़तोड़ पारी खेल ऋषभ ने दिलाई भारत को जीत, कोहली ने जमकर की तारीफ

बॉलीवुड एक्टर नहीं बल्कि बेटे तैमूर को ये बनाना चाहती हैं करीना

Related News