आँखों के इशारे पर काम करेगा यह App, यह कंपनी कर रही है तैयारी

बढ़ते तकनीकी विकास में आज कुछ भी होना संभव है. अब  डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम 'फेस लॉगइन' फीचर लेन पर काम कर रही है. कंपनी इस संबंध में अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप फ़िलहाल इसका परीक्षण कर रही है. इस संबंध में कंपनी ने खुद जानकारी दी है. ख़ास बात यह है कि नए फीचर से यूजर्स केवल फोन की तरफ देखकर लॉगइन कर पाएंगे. मतलब यह आपके आँखों के इशारों पर काम करेगा. 

आज एक बार फिर सेल में मिल रहा है शाओमी की नई सीरीज का यह दमदार स्मार्टफोन

कंपनी के एक बयान के मुताबिक, पेटीएम यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट है, जिसे अतिरिक्त सुरक्षा परत के साथ फिशिंग अटैक से बचाव के लिए डिजायन किया गया है. पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, "हमारी टीम फिलहाल हमारे स्वामित्व वाले एल्गोरिदम को यूजर्स के लिए और अधिक सहज बनाने पर काम कर रही है. इससे पेटीएम खाते तक पहुंच और भी अधिक आसान और तेज हो जाएगी तथा फिशिंग हमलों से भी बचाव होगा. इसके अलावा यह गतिशील पहुंच प्रदान करेगा."

बिना किसी FUP लिमिट के AIRTEL ने उतारा दमदार प्लान

आपको बता दें कि अब तक कंपनी ने इस फीचर का 10,000 से अधिक चेहरों पर व्यापक परीक्षण किया है, जिसमें 100 फीसदी सटीकता दर्ज की गई है. तकनीक के क्षेत्र में काफी तेजी से विकास हो रहा है और उसी तेजी से इससे जुड़े अपराध भी बढ़ते जा रहे हैं. बेहतर परिणाम के साथ जल्द ही इसकी लॉन्चिंग की खबरें भी आने वाली है. 

 

यह भी पढ़ें...

महज 4,499 रु में आपका हो सकता है iphone XS ?

MOTO का एक और धमाका, इन दो स्मार्टफोन को मिला यह नया अपडेट

अफवाहों पर लगा विराम, इस दिन लॉन्च होने जा रहा है OnePlus 6T

 

Related News