पाकिस्तान: लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर होंगे आईएसआई के नए डायरेक्टर जनरल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना ने बुधवार को मीडिया को बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल असिम मुनीर को इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का नया डायरेक्टर जनरल (डीजी) नियुक्त किया गया है. इससे पहले पूर्व डीजी आईएसआई लेफ्टिनेंट जनरल नवीन मुख्तार 1 अक्टूबर को सेवानिवृत्त होने की रिपोर्ट मिलते ही मीडिया के विभिन्न वर्गों ने अनुमान लगाया था कि  मुनीर ही अगले डायरेक्टर जनरल होंगे और उनका अनुमान सही निकला. 

अमे​रिका ने पत्रकार की गुमशुदगी पर चिंता व्यक्त की

इससे पहले पाकिस्तान सेना ने सितंबर में मुनीर और पांच अन्य प्रमुख जनरलों को लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नति दी थी. लेफ्टिनेंट जनरल मुनीर की पिछली नियुक्ति डीजी मिलिटरी इंटेलिजेंस के रूप में थी,  जहां उन्हें मार्च 2018 में 'हिलाल-ए-इम्तियाज़' अवार्ड मिला था. उन्होंने उत्तरी क्षेत्रों की कमांड फोर्स के कमांडर के रूप में भी कार्य किया है. 

वर्ल्ड पोस्ट डे: संचार की दुनिया में सबसे सरल साधन है पत्र लेखन

डीजी आईएसआई के रूप में मुनीर के नए पद की घोषणा के अलावा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने यह भी घोषणा की कि लेफ्टिनेंट जनरल अजहर सालेह अब्बासी जनरल मुख्यालय में लॉजिस्टिक्स स्टाफ के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे, अब्दुल अज़ीज़ को जीएचक्यू सैन्य सचिव के रूप में तैनात किया गया है, लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अदनान को आम स्टाफ के उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि लेफ्टिनेंट जनरल वासीम अशरफ आईजी अस्त्र-शस्त्र की देखरेख का जिम्मा संभालेंगे.

खबरें और भी:-

US की राजदूत निक्की हेली ने पद से दिया इस्तीफा

आतंकी हमले से फिर दहला अफगानिस्तान, चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत

विश्व सुंदरी एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट, लग रहीं थीं बेहद हॉट

 

Related News