पाकिस्तान सरकार ने मुल्क को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए बनाया प्लान, हेलीकॉप्टरों और भैंसों तक को बेच...

पाकिस्तान को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली  सरकार ने अप्रयुक्त सरकारी संपत्तियों को बेचने का फैसला किया है. पिछले साल सत्ता में आने के बाद इमरान ने प्रधानमंत्री आवास के कई वाहनों, हेलीकॉप्टरों और भैंसों तक को बेच दिया था. लेकिन इससे उन्हें उम्मीद से कम आय हुई थी. आर्थिक मदद पाने की आस में इमरान चीन और सऊदी अरब समेत कई देशों का दौरा कर चुके हैं.

दिन से लेकर रात तक पाक को दिखता है केवल भारत, अब मढ़ा अंतरिक्ष में मलबे का दोष

गुरुवार को पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर के अनुसार, इमरान सरकार को उम्मीद है कि कीमती सरकारी संपत्तियों की बिक्री से विदेशी और पाकिस्तानी निवेशक आकर्षित होंगे और मुल्क की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी. इमरान ने कहा है कि अप्रयुक्त सरकारी संपत्तियों की बिक्री से मिलने वाली रकम का उपयोग जन कल्याणकारी परियोजनाओं पर किया जाएगा.

सूडान: चीनी मिट्टी की फैक्ट्री में विस्फोट, 23 की मौत 130 लोग गंभीर रूप से घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी संपत्तियों की बिक्री दुबई एक्सपो में होगी. निजीकरण मामलों के सचिव रिजवान मलिक ने कहा, 'दुबई एक्सपो में अप्रयुक्त सरकारी संपत्तियों को बेचने से विदेशी और पाकिस्तानी निवेशक आकर्षित होंगे.' जबकि न्यूज इंटरनेशनल अखबार में इमरान के हवाले से कहा गया है, 'दुर्भाग्य की बात यह है कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इन बहुमूल्य संपत्तियों की अनदेखी की.हर साल अरबों रुपये के नुकसान के बावजूद उन्होंने इन संपत्तियों का कोई उपयोग नहीं किया.'

चीन में चल रही पाकिस्तानी लड़कियों की तस्करी, अब तक सैकड़ों बन चुकीं है शिकार

अटलांटिक महासागर में नाव पलटने से 58 की मौत, राहत व बचाव कार्य जारी

सात्विक-चिराग और पैरा बैडमिंटन का यह खिलाड़ी BWF अवार्ड के लिए हुआ नॉमिनेट

Related News