+

सूडान: चीनी मिट्टी की फैक्ट्री में विस्फोट, 23 की मौत 130 लोग गंभीर रूप से घायल

सूडान: चीनी मिट्टी की फैक्ट्री में विस्फोट, 23 की मौत 130 लोग गंभीर रूप से घायल

सूडान: हाल ही में (Sudan) की राजधानी खारतौम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में विस्फोट होने और आग लगने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 130 लोग घायल हो गए. जंहा प्रशासन ने बीते मंगलवार यानी 3 दिसंबर 2019 को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सरकार ने बताया कि सलोमी फैक्ट्री में विस्फोट उस समय हुआ, जब वहां एक ईंधन का टैंकर गैस अनलोड कर रहा था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल कमेटी ऑफ सूडान डॉक्टर्स ने पीड़ितों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अपील की है.  रतौम राज्य पुलिस ने कहा कि घायलों को खारतौम, उत्तरी खारतौम और ओम्डर्मन शहरों के पांच अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

वहीं पुलिस के अनुसार, इस बात का पता चला है कि विस्फोट के कारण आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें छा गईं, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. पास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मियों को वहां से खाली करा लिया गया. अग्निशमनकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां आपातकालीन सेवाओं को आसपास की फैक्ट्रियों में फैल रही आग को काबू में करने में परेशानी हो रही थी. उद्योग और व्यापार मंत्री मदनी अब्बास और खारतौम के गवर्नर मोहम्मद अब्देल-रहमीन और अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया. सरकार ने बयान में कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. सरकार ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

दिन से लेकर रात तक पाक को दिखता है केवल भारत, अब मढ़ा अंतरिक्ष में मलबे का दोष

हांगकांग: पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय परिसर में मिले रासायनिक और पट्रोल बम, पुलिस सतर्क

अब नए तरीके होगा पैंक्रियाटिक कैंसर का उपचार