पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चला नया पैंतरा, अब एशिया कप और IPL को लेकर दी चेतावनी

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के CEO वसीम खान ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कराने के लिए एशिया कप के कार्यक्रम में किसी तरह के परिवर्तन पर पीसीबी आपत्ति उठाएगा. वसीम खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पर काबू होने की स्थिति में एशिया कप T 20 टूर्नामेंट UAE में सितंबर में ही होगा.

उन्होंने कहा कि ,‘‘ हमारा रूख एकदम स्पष्ट है. एशिया कप सितंबर में होने वाला है और केवल सेहत से जुड़े मसले की वजह से ही इसमें कोई बदलाव हो सकता है. आईपीएल के लिये इसके कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया तो वह हमें मंजूर नहीं होगा.’’ उन्होंने कहा कि,‘‘मैने सुना है कि एशिया कप नवंबर दिसंबर में कराने पर चर्चा चल रही है जो हमारे लिए मुमकिन नहीं है. अगर आप एशिया कप में बदलाव करते हैं तो यह एक सदस्य देश के लिये रास्ता बनाने की कोशिश है जो सही नहीं है और हम इसका समर्थन नहीं करेंगे.’’

खान ने आगे कहा कि जिम्बाब्वे की टीम उस वक़्त पाकिस्तान दौरे पर होगी और फिर पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है, किन्तु ऐसी अटकलें हैं कि साल के आखिर में हालात सुधरने पर इसका आयोजन कराया जा सकता है. खान ने कहा कि गुरूवार को ICC मुख्य कार्यकारियों की कांफ्रेंस कॉल पर हुई मीटिंग में बीसीसीआई प्रतिनिधि ने आईपीएल विंडो का मुद्दा नहीं उठाया.

आर्थिक तंगी से परेशान वेस्टइंडीज बोर्ड, खिलाड़ियों को जनवरी से नहीं दी मैच फीस

IPL और टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रेंडन मैक्कुलम ने दिए सुझाव

कोरोना जैसी महामारी के कारण इस बार अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे सचिन तेंदुलकर

Related News