पाकिस्तान: क्वेटा में मस्जिद के भीतर भीषण बम ब्लास्ट, 5 की मौत 15 घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बड़ा बम ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट एक मस्जिद के अंदर हुआ है। जानकारी के अनुसार इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 15 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही हैं। धमाका उस वक़्त हुआ जब यहां लोग शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए आए हुए थे। धमाके बाद मस्जिद में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। तुरंत ही राहत और बचाव का काम भी आरंभ  कर दिया गया है।

पाकिस्तान पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बलूचिस्तान के कुचलक इलाके में एक मस्जिद के भीतर ये बम ब्लास्ट हुआ है। इसे धमाका आईईडी (IED) के जरिए किया गया, जिसे मस्जिद के पुलपिट के नीचे लगाया गया था। धमाके के बाद सामने आई तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि मस्जिद की दीवारों और छत को काफी नुकसान पहुंचा है।

क्वेटा इलाके में पिछले चार सप्ताह के दौरान यह चौथा धमाका है। 23 जुलाई को क्वेटा के पूर्वी बाईपास इलाके में बम हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और 18 जख्मी हो गए थे। इससे पहले 30 जुलाई को, भी एक पुलिस स्टेशन के पास धमाका हुआ था, जिसमें पांच लोग मारे गए थे और 30 लोग जख्मी हो गए। प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने उस धमाके की जिम्मेदारी ली थी।

संयुक्त राष्ट्र से पाकिस्तान को बड़ा झटका, ठुकराई कश्मीर पर खुली चर्चा की मांग

धारा 370: पाक ने चला नया पैंतरा, इमरान बोले- जब एक देश आज़ादी के लिए लड़ता है तो वो मौत से...

28 साल के ऐश यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले इंसान, पार की 6400 KM की नदी

 

Related News