पाकिस्तान ने किया अफगानिस्तान बॉर्डर पर हमला

इस्लामाबाद: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि सिंध प्रांत की शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए फिदायीन हमले के एक दिन बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान बॉर्डर पर हमला बोल दिया, पाकिस्तान आर्मी द्वारा अफगानिस्तान बॉर्डर पर किये गए इस हमले में एक पोस्ट तबाह करने के साथ आग लगा दी गयी, वही इस हमले में दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है. पाकिस्तान द्वारा यह हमला अफगानिस्तान को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को सौंपने को लेकर किया गया है, क्योकि पाकिस्तान को लगता है कि हाल में सिंध प्रांत की शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए फिदायीन हमले के आरोपी अफगानिस्तान में छिपे हुए है, और उनके द्वारा ही यह हमला किया गया है. 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट दी है जिसमे उन्हें पाकिस्तान को सौंपने के लिए कहा गया है. अफगान के लालपुरा इलाके में हुए इस हमले में दो बच्चे जख्मी हुए हैं और कुछ जानवर मारे गए हैं.

इस घटना के बारे में जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने अफगान जर्नलिस्ट बिलाल सर्बारी के ट्वीट के हवाले से दी है, वही एक अफसर अहमद अली ने भी पाकिस्तान के हमले की पुष्टि की है. इसी के साथ दोनों देशो के बिच पहले से जारी तनाव और अधिक बढ़ गया है. जिसमे अफगानिस्तान को 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को सौंपने को कहा गया है. 

बता दे कि पाकिस्तान  सिंध प्रांत की शाहबाज कलंदर दरगाह पर कल हुए फिदायीन हमले में करीब 100 लोग मारे गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. वही पाकिस्तान ने आतंकवादियो के खिलाफ आपरेशन शुरू किया है जिसमे  43 आतंकी मारे जाने की जानकारी मिली है. 

पाक की 'नापाक' हरकत, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

कश्मीर में उपद्रवी का नया प्लान- पत्थर की जगह पेट्रोल बम का इस्तेमाल

भारत-विरोधी जेहादी गुटों का अड्डा बना पाकिस्तान

पाकिस्तान का आरोप, आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचा रहा भारत

 

Related News