पीएम इमरान खान बोले- पाक के खिलाफ अफगान में अब भी चल...

नई दिल्ली: पाक के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि तीन आतंकवादी संगठन अभी भी पाकिस्तान के विरुद्ध अफगान में कार्य कर रहे हैं, क्योंकि तालिबान ने आश्वासन दिया था कि किसी भी राज्य के विरुद्ध अफगान धरती का उपयोग नहीं किया जाने वाला है।  शुक्रवार को दुशांबे में ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमान के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि वह अफगान तालिबान को मनाने की कोशिश करेंगे क्योंकि पंजशीर की स्थिति को लेकर चिंताएं हैं।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान और ताजिकिस्तान चाहते हैं कि घाटी में मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाया जाए। दूसरी ओर, राष्ट्रपति रहमान ने कहा कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल अफगानिस्तान के ताजिक नेतृत्व को बातचीत की मेज पर लाने के लिए करेंगे ताकि उनके मतभेदों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाया जा सके।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में समावेशी सरकार की आवश्यकता पर जोर देते हुए खान ने चेतावनी दी कि युद्धग्रस्त देश में अस्थिरता सभी पड़ोसी देशों को प्रभावित कर सकती है। रूस टुडे (आरटी) टेलीविजन को दिए एक साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री ने कहा कि समावेशी सरकार ही अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता का एकमात्र तरीका है। अफगानिस्तान एक महत्वपूर्ण दौर से गुजर रहा था, प्रधान मंत्री ने कहा, यह कहते हुए कि या तो यह चार दशकों तक युद्धों के बाद स्थिरता की ओर बढ़ेगा या यह गलत दिशा में जाएगा और परिणामस्वरूप अराजकता और विशाल मानवीय और शरणार्थी संकट सभी पड़ोसियों को प्रभावित करेगा। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयां किया दर्द, बोले- मेरी बेइज्जती की गई है...

पकड़े गए आतंकी जीशान-जान मोहम्मद ने दाऊद इब्राहिम को लेकर किए हैरतअंगेज खुलासे

टीकाकरण ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना ये एक और रिकॉर्ड

Related News