कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयां किया दर्द, बोले- मेरी बेइज्जती की गई है...

चंडीगढ़: बीते कुछ समय से देश के कई राज्यों में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब कांग्रेस में जारी विवाद के मध्य सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफे के पश्चात् कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि मैंने प्रातः सोनिया गांधी को कह दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं। सिंह के बेटे रणिंदर सिंह ने भी ट्‍वीट कर अपने पिता के इस्तीफे की बात बताई थी।

वही नाराजगी भरे लहजे में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दो माह में 3 बार विधायकों की मीटिंग की गई। उन्होंने बोला कि तीसरी बार विधायकों से चर्चा हो रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरी बेइज्जती की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार चलाने की मेरे ऊपर शंका की गई। आलाकमान जिसको चाहे मुख्यमंत्री बनाए, मगर मैं नए मुख्यमंत्री को स्वीकार नहीं करूंगा। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य की राजनीति के लिए मैं अपने मित्रों से चर्चा करूंगा। इस्तीफे से पहले भी सिंह ने बताया था कि पद हटाना उनका अपमान होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि मैं अभी कांग्रेस में हूं, किन्तु मेरे मार्ग खुले हैं। सभी विकल्पों पर विचार करूंगा।साथ ही शनिवार को चंडीगढ़ में होने वाली विधायक दल की मीटिंग में नए सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है। हालांकि यह साफ़ नहीं हो पाया है कि नया नेता कैप्टन सिंह का सपोटर होगा या फिर पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का।

टीकाकरण ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना ये एक और रिकॉर्ड

पंजाब CM अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, सभी मंत्रियों ने भी सौंपा त्यागपत्र

समाज कल्याण मंत्री कोटा श्रीनिवास ने कहा- ''भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का किया जा रहा प्रयास..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -