टीकाकरण ही नहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना ये एक और रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मेगा सेलिब्रेशन की रणनीति बनाई थी। इस अवसर पर पार्टी ‘सेवा और समर्पण अभियान’ नाम से 20 दिनों का भव्य अभियान चला था। इस प्रोग्राम का आयोजन 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इस पूरे आयोजन को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से कैडर को कई प्रकार के आदेश दिए गए हैं। भाजपा ने शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण का उद्देश्य रखा था।

वही इस विशेष अवसर पर पार्टी हाईकमान ने कैडर को एक दिन में 1।5 करोड़ टीकाकरण, स्वास्थ्य तथा रक्तदान शिविर, निर्धनों को राशन वितरण तथा प्रधानमंत्री मोदी को प्राप्त हुए तोहफों की ई-नीलामी करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मोदी की दो दशकों के राजनीतिक सफर पूरा करने के अवसर पर एक चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के 2014 में कार्यालय संभालने के पश्चात् ही भाजपा उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनाती है तथा पूरे सप्ताह जन कल्याण गतिविधियां करती है। इस बार प्रोग्राम को 20 दिनों तक बढ़ाया गया है।

वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को देशवासियों से निवेदन किया कि वे अपने परिजन एवं प्रियजन को टीका लगवाकर पीएम नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन का तोहफा दें। मांडविया ने ट्वीट किया, ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने सबके लिए मुफ्त टीका प्रदान कराकर देश को सौगात दी है।’ उन्होंने बताया, ‘हम सबके प्रिय प्रधानमंत्री जी का कल जन्मदिन है, आइए ‘वैक्सीन सेवा’ कर उन अपनों, परिजनों तथा समाज के सभी तबकों को टीका लगवाने में सहायता करें।' इस दौरान कई लोगों ने रक्तदान किया था। इस दिन को खास बनाने के लिए सरकार तथा जनता दोनों ने जान लगा दी तथा 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गयी। केवल टीकाकरण के लिए ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान के लिए भी भीड़ उमड़ी। भाजपा के कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी आंकड़े में पंजीकरण करवा के ब्लड डोनेट किये। 

समाज कल्याण मंत्री कोटा श्रीनिवास ने कहा- ''भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का किया जा रहा प्रयास"

TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले इस्तीफा देंगे CM अमरिंदर ! सुनील जाखड़ हो सकते हैं पंजाब के नए 'कैप्टन'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -