कुलभूषण के बाद अब बलूच को पाक सेना ने हिरासत में लिया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव(Kulbhushan Yadav) को जासूस बता मौत की सजा सुनाने का मामला इन दिनों बेहद गरमाया हुआ है. अब खबर मिली है कि कथित जासूसी के मामले में पकड़े गए एक स्थानीय गैंग लीडर उजैर बलोच को पाक सेना ने हिरासत में ले लिया है. उसे पिछले साल ईरानी खुफिया एजेंसी को मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

उल्लेखनीय है कि सूत्रों के अनुसार इस मामले का सीधे तौर पर जाधव से भी संबंध हो सकता है. हालांकि, पाकिस्तानी सेना के अधिकारी ने बलोच की गिरफ्तारी की बात को मंजूर किया है लेकिन अन्य कोई जानकारी नहीं दी है. पाकिस्तानी दावे के अनुसार उजैर बलोच को पिछले साल जनवरी में कराची के पास से एक छापे में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद हुई जांच में उजैर को दोषी बताया गया था. यह भी बताया जाता है कि बलोच को दुबई में सन 2014 में इंटरपोल ने गिरफ्तार किया था.

बता दें कि बलोच की गिरफ्तारी को लेकर पाक में विवाद रहा है. इस बीच कुछ मामलों में उसे अदालत से राहत मिली हुई है, लेकिन जासूसी के अलावा बलोच पर हत्या और गैंगवार के कई गंभीर मामले भी दर्ज हैं. अब इस बात का इन्तजार है कि इसकी गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी सेना क्या अगला कदम उठाती है.

यह भी देखें

पाकिस्तानी मीडिया ने कहा, जाधव को फांसी दी तो देखने होंगे बुरे नतीजे

अब चीन को गधे बेचेगा पाकिस्तान

Related News