आइसीसी वर्ल्ड कप से बाहर होना एक दुखद अहसास

फ्लोरिडाः आइसीसी वर्ल्ड कप से टीम का बाहर होना एक दुखद अहसास और निराशाजनक था। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने उक्त बातें विंडीज के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहीं। उन्होंने कहा कि बाहर होने के बाद कुछ दिन उनके लिए काफी कठिनाई भरा था लेकिन अब वो इसे पीछे छोड़ना चाहते हैं। कोहली ने बताया, ‘विश्व कप से बाहर होने के बाद पहले कुछ दिन बहुत मुश्किल भरे थे। मगर हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और आपको अपना जीवन सहजता से पटरी पर लाना होता है।

हम आगे बढ़ गये हैं और हर टीम को इस तरह की निराशा से उबरना होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘हम अब विश्व कप में जो भी हुआ उससे उबर चुके हैं और ठीक हैं। हमने मैच से पूर्व फील्डिंग सत्र में भाग लिया और कुछ समय मैदान पर बिताया जो काफी अच्छा था। टीम का हर खिलाड़ी उत्साहित है और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। कोहली ने कहा, ‘हां, टी20 विश्व कप के लिये हमारी तैयारी शुरू हो गयी हैं।

हम इससे पहले 25-26 मैच और खेलने हैं और हमें परिस्थितियों के आधार पर अपने सर्वश्रेष्ठ 11 और सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी ढूंढने हैं। उन्होंने कहा, ‘युवाओं के लिये अपना स्थान पक्का करने का यह अच्छा मौका है। टी20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जायेगा।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज

पहले ही मैच में इतिहास रच गए सैनी, टी-20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

IND vs WI : गेंदबाजों के सामने बेबस हुईं दोनों टीम, पहला मैच खेल रहे सैनी ने भारत को दिलाई जीत

Related News