ओडिशा के कलाकार ने बनाई श्री राम की सबसे छोटी मूर्ति, महज 1 घंटे में की तैयार

भुवनेश्वर: रामनवमी के अवसर पर ओडिशा के कलाकार ने विश्व की सबसे छोटी राम की प्रतिमा बनाई है. इस मूर्ति की ऊंचाई महज 4.1 सेंटीमीटर है. गंजम के रहने वाले सत्यनारायण महाराणा ने इस प्रतिमा को महज एक घंटे में तैयार किया है. उनका दावा है कि ये विश्व की सबसे छोटी लकड़ी से बनी राम की मूर्ति है. 

ओडिशा के गंजम जिले के निवासी सत्यनारायण महाराणा छोटी-छोटी मूर्ति बनाने के लिए मशहूर हैं. वो सैंड आर्टिस्ट भी हैं. अब जब रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है, तो ऐसे में उन्होंने भगवान राम की सबसे छोटी प्रतिमा बनाई है. मीडिया को उन्होंने बताया कि इस मूर्ति को उन्हें बनाने में केवल एक घंटे का वक्त लगा. प्रतिमा की ऊंचाई भी महज 4.1 सेंटीमीटर ही है.रामनवमी के अवसर पर उन्होंने शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने कहा कि, "मैं आप सबको रामनवमी की शुभकामनाएं देता हूं. आप सभी घर पर ही रहें और कोरोना से बचे रहें. घर पर ही पूजा करें. बाहर ना निकलें."

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब सत्यनारायण ने किसी भगवान की सबसे छोटी प्रतिमा बनाई हो. इससे पहले शिवरात्री के पर्व पर भी उन्होंने भगवान शिव की सबसे छोटी प्रतिमा बनाई थी. शिवरात्री पर उन्होंने लकड़ी और पत्थर से भगवान शिव और शिवलिंग की छोटी-छोटी मूर्तियां बनाई थीं. उन्होंने लकड़ी से 5 मिमी और पत्थर से 1.3 सेमी की प्रतिमा बनाई थी. साथ ही पत्थर से 7 मिमी का शिवलिंग और लकड़ी से 3 मिमी का शिवलिंग बनाया था.

वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह

असम में भी 18 से 45 आयुवर्ग वालों को फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन, योगी सरकार भी कर चुकी है ऐलान

कोरोना टीकाकरण मामले में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक लग चुकी 13 करोड़ डोज़

Related News