ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए केस

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राज्य में 15 अप्रैल को 3108 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों की तादाद बढ़कर 3,61,450 हो चुकी है. वहीं सक्रीय मामलों की तादाद 16,889 दर्ज की गई है. ओडिशा में महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण का यह सबसे अधिक केस है. इसके साथ ही वायरस से तीन और लोगों के मौत के बाद राज्य में मृतकों की तादाद बढ़कर 1638 हो गयी है. वहीं एक दिन पहले यानी बुधवार को कोरोना के 2,267 नए केस दर्ज किए गए थे.

ओडिशा में बढ़ते कोरोना के मामले के मद्देनज़र राज्य सरकार ने आज से सभी 30 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी कर दिया है. इन 30 में से 10 जिले ऐसे भी होंगे, जहां कोरोना संक्रमितों के मामले बांकि जिलों की तुलना में अधिक आ रहे है. इन जिलों के नियम अधिक सख्त होंगे. इन 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू 11 घंटे तक चलेगी, जबकि बाकी 20 जिलों में 8 घंटे ही पाबंदियां रहेंगी.

ये दस जिले छत्तीसगढ़ बॉर्डर से लगे सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बारगढ़, नौपाड़ा, कालाहांडी, बोलंगीर, नबरंगपुर, कोरापुट और मलकनगिरी हैं. इन 10 जिलों में वीकेंड शटडाउन भी होगा. वहीं अन्य 20 जिलों में पाबंदियां केवल शहरी इलाकों में ही रहेंगी. इन जिलों में गांव वाले इलाकों को इससे रियायत दी गई है. इन 20 जिलों में नाइट कर्फ्यू रात के 9 बजे से आरंभ होगा और अगले दिन सुबह 5 बजे तक लगा रहेगा.

एलआईसी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर: वेतन संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी मिली

विजय वर्मा अभिनीत फिल्म 'ओके कंप्यूटर' अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रॉटरडैम में हुई शामिल

अंतरराष्ट्रीय बेक्कालॉरेट ने रद्द की कक्षा 12वी की परीक्षा

Related News