अब राहुल गाँधी ने लिया पीएम मोदी के फैसले का श्रेय, बोले- 'आखिकार पीएम ने मेरा सुझाव मान लिया'

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आने वाली 3 जनवरी से 15-18 वर्ष की आयु के बीच के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण आरम्भ करने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं, हेल्थवर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को एहतियात के रूप में प्रीकॉशन डोज दिए जाने का भी आरम्भ 10 जनवरी से होगा। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले की प्रत्येक ओर प्रशंसा हो रही है। तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने इस पहल का श्रेय लेना आरम्भ कर दिया है। विपक्ष का कहना है कि उनके बार-बार जोर देने के कारण प्रधानमंत्री मोदी को ये निर्णय लेने के लिए विवश होना पड़ा है।

वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस फैसले पर कहा कि पीएम ने उनके सुझाव को मान लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज का मेरा सुझाव मान लिया है। ये एक सही कदम है। भारत के जन-जन तक वैक्सीन तथा बूस्टर की सुरक्षा पहुंचानी होगी।’ इससे पूर्व राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा था, ‘हमारी ज्यादातर आबादी का अभी भी टीकाकरण नहीं हुआ है। भारत सरकार बूस्टर शॉट्स देना कब आरम्भ करेगी?’

दूसरी तरफ TMC सांसद महुआ मोइत्रा भी श्रेय लेने वालों की होड़ में सम्मिलित हो गईं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आदरणीय पीएम मोदी जी ने मेरी बात सुन ली तथा आखिरकार फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा 60 से अधिक आयु वालों के लिए बूस्टर डोज देने की घोषणा कर दिया। हालांकि, विपक्ष के श्रेय लेने पर लोगों ने उनसे प्रश्न किया पहले आप तय कर लें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आखिर किसकी बात मानी है। बता दें कि ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों के टीकाकरण का फैसला लिया है।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

Related News