बेंगलूरु में जल्द शुरू हो सकती है ऑनलाइन शराब बिक्री की योजना

बेंगलूरु: शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. शराब शौकीनों के लिए निवास बैठे पसंदीदा शराब मिलेगी. सरकार शराब की घर पहुंच सेवा के प्रस्ताव पर गंभीरता से सोच रही है और इस दिशा में संबंधित दिशा की बैठक भी हो गई है.

ये भी बताया जाता है कि आबकारी डिपार्टमेंट की योजना पहले पड़ाव में बेंगलूरु शहर में मोबाइल एप के माध्यम से शराब की घर पहुंच सेवा करने की है. बाद में इसे शराब की शॉप्स व मैसूरु सेल्स इंटरनेशनल लिमिटेड की शॉप्स के माध्यम से प्रदेश के अन्य भागों में विस्तारित किया जाएगा. प्रदेश आबकारी डिपार्टमेंट के प्रमुख आयुक्त एम लोकेश ने सारे हितधारकों से इस सुझाव पर लिखित में उनके विचार मांगे हैं. प्रस्ताव पर सर्वसम्मति बनती है तो प्रदेश सरकार अगस्त माह में इस प्रस्ताव पर अमल प्रारंभ कर सकती है. आपको बता दें कि हाल ही पड़ोसी राज्य केरल व महाराष्ट्र समेत कुल छह प्रदेशों ने शराब की ऑनलाइन सेल को मंजूरी दी है.  

जहां तक बार एंड रेस्टोरेंट मालिकों का सवाल आता है, वे सरकार के इस प्रस्ताव के विरोध में हैं. कोरोना के वजह से पहले से ही भारी नुकसान को झेल रहे बार एंड रेस्टोरेंट मालिकों ने सरकार से इस प्रस्ताव को वापस लेने का अनुरोध किया है. फेडरेशन ऑफ वाइन मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के महासचिव गोविंद राज हेगड़े भी सरकार के इस प्रस्ताव के खिलाफ में हैं. इस बारें में उनका बोलना है कि पहले से ही कारोबार ठप होने के वजह से भारी दिक्कतों का सामना कर रहे बार एंड रेस्टोरेंट मालिकों के लिए यह प्रस्ताव बहुत बुरे दिनों की ओर ले जाने जैसा है.

अब थाने लाइ गईं गायों को नहीं रहना पड़ेगा भूखा, सीएम योगी ने किया साल भर के चारे का इंतज़ाम

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अयोध्या को चारों और से सील करने की तैयारी

विकास दुबे केस में जय बाजपाई और उसके भाइयों लेकर हुआ चौंका देने वाला खुलासा

 

Related News