विकास दुबे केस में जय बाजपाई और उसके भाइयों लेकर हुआ चौंका देने वाला खुलासा
विकास दुबे केस में जय बाजपाई और उसके भाइयों लेकर हुआ चौंका देने वाला खुलासा
Share:

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे की मृत्यु के पश्चात् कई तरह के मामलो का खुलासा हो रहा है. वही इस बीच विकास दुबे के संबंधी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर नजीराबाद पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्यवाही की है. बिकरू कांड में असलहा-कारतूस मुहैया कराने और विकास दुबे को भगाने के षड्यंत्र रचने के आरोप में जय जेल में है. उस पर विभिन्न थानों में पुरे 6 केस दर्ज हैं. 2 जुलाई को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों के मर्डर के मामले में पुलिस ने जय को जेल भेजा है.

बता दे की उसने 25 कारतूस, असलहा और 2 लाख रुपये गैंगस्टर विकास दुबे को दिए थे. इंस्पेक्टर नजीराबाद ज्ञान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की जांच के दौरान जय का आपराधिक इतिहास खंगाला गया है. जिसमें उसके विरुद्ध डकैती, बलवा, मारपीट, लूट, आर्म्स एक्ट सहित पुरे 6 केस दर्ज हैं. वहीं जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ कि आपराधिक संलिप्तता कर जय ने करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी बनाई है.

आगे बताते हुए इंस्पेक्टर ने कहा, बिकरू कांड केस की जांच जारी है. पुलिस ने जय की संपत्ति संबंधी सुचना एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से शेयर किया है. इसके आधार पर दोनों डिपार्टमेंट्स ने उसकी संपत्तियों की जांच आरम्भ की है. साथ ही जिन तीन कारों से जय ने विकास और उसके साथियों को भगाने का षड्यंत्र रचा था, उसमें से फॉरच्यूनर कार में 0828 नंबर का MLA का पास लगा था. ये पास नंबर अलीगंज एटा के विधायक सतपाल सिंह का था. सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान ने अपने बयान में बताया कि जांच में पता चला कि पास जय ने ही बनवाया था. जय ने लखनऊ में विधानसभा के बाहर खड़ी MLA की कार में लगे पास को स्कैन किया था, और फिर उसका प्रिंट निकलवाया था. वही अब पुलिस द्वारा मामले की जांच निरंतर जारी है.

लालू यादव के बॉडीगार्ड की हत्या ! तालाब से बरामद हुई ASI कामेश्वर की लाश

मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर घमासान, अब शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान

मोदी सरकार की विफलताओं को क्यों नहीं भुना पा रही कांग्रेस ? बैठक में उठे सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -