OMG! 82 की उम्र में बुजुर्ग ने रचाई 38 वर्षीय महिला से शादी, जानिए वजह

उज्जैन: MP के उज्जैन में वृद्ध एवं एक महिला ने अनोखी शादी रचाई है. यह शादी इसलिए सुर्खियों में है क्योंकि दूल्हे की आयु 82 वर्ष एवं दुल्हन की 38 की है. अपने से आधी आयु की महिला से वृद्ध ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत कोर्ट मैरिज की. जहां दोनों ने एक-दूसरे का सहारा बनने की बात कही है. बुजुर्ग PWD विभाग में सेक्शन हेड पद से सेवानिवृत हैं, वह फरवरी 1999 में रिटायर्ड होने के पश्चात् पत्नी बच्चे नहीं होने से अकेले रहते थे. उन्होंने ADM के समीप विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन पत्र प्रस्तुत किया था. इसमें पुरुष की आयु ज्यादा है, जबकि महिला की आयु कम है. लिहाजा आवेदन पर विचार करते हुए विधि संगत शादी कराई गई है.  

वही इस शादी में दूल्हे की आयु तकरीबन 82 वर्ष एवं दुल्हन की लगभग 38 वर्ष बताई जा रही है. ADM संतोष टैगोर ने बताया कि दोनों ने ही अपनी खबर डिस्क्लोज न करने का अनुरोध किया था तथा दोनों के आवेदन मुताबिक हमारे द्वारा विधिवत विवाह संपन्न कराया गया है. 

कहा जा रहा है कि महिला अपने पति की मौत के पश्चात् से अकेली रह रही थी तथा वृद्ध भी सेवानिवृत के पश्चात् से अकेले रह रहे थे. उनकी लगभग 30 हजार रुपये महीने की पेंशन आती है तथा यही इनका सहारा है. महिला के बच्चे भी हैं मगर उसके पास आमदनी का कोई माध्यम नहीं था. इसलिए दोनों ने मंजूरी से एक-दूसरे का सहारा बनने की बात कही है. यह शादी पूरे क्षेत्र में बेहद चर्चा हैं. कहा जा रहा है कि इस अनोखी शादी के पश्चात् नव दंपति बहुत खुश नजर आए. वही इसके चलते दोनों ओर के नजदीकी व्यक्ति ही सम्मिलित थे. मगर इस चलते ADM दफ्तर पर व्यक्तियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी.

बड़ा हादसा! लखनऊ जा रही बस पलटी, बिछी लोगों की लाशें

जो गरीब है, हम उसके करीब हैं: CM जयराम ठाकुर

मानव तस्करी मामले में 3 महिलाओं ने खा लिया जहर, और फिर ....

Related News