कोरोना से परेशान है ओडिसा के किसान, जीवन यापन करना हो रहा हराम

ओडिशा: देश भर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी की जान का दुश्मन बन चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण हजारों मौतें हो रही है. जिसके बाद एक बात तो साफ़ है कि इस वायरस से जल्द से जल्द निजात नहीं पाया जा सकता है. और तो और इस वायरस के कारण आज कई लोगों की रोजी रोटी दाव पर लगी हुई है. 

किसानों को हो रहा नुकसान: गंजम जिले में बैंगन की खेती करने वाले किसानों ने बताया है कि कोरोना वायरस की वजह से उन्हें बहुत ही नुकसान हुआ है. वह अपनी फसल को उचित दामों पर नहीं बेच सकते है. एक किसान ने बताया कि मैं अपनी लागत भी नहीं निकाली जा रही है. मुझे एक लाख रुपये से ज्यादा की हानि उठाना पड़ रहा है. गंजम जिला मजिस्ट्रेट विजय कुमंगे का कहना है कि हम आपूर्ति श्रृंखला के प्रबंधन पर कार्य कर रही है. और किसानों की उपज के वितरण के लिए स्वयं सहायता समूह और स्वयं सेवकों को जिसमे शामिल किया जाने वाला है. 

ओडिशा में कोविड देखभाल केंद्रों के संचालन को 7000 एएनएम की होगी भर्ती: ओडिशा सरकार ने राज्य में 6,798 ग्राम पंचायतों में तैयार किए गए कोविड देखभाल केंद्रों के संचालन के लिए 7,000 प्रशिक्षित एएनएम की भर्ती करने का फैसला लिया है.

सड़क पर मस्ती से आराम फरमा रहा था टाइगर, जगह से नहीं उठा तो, लग गया लंबा ट्रैफ़िक जाम

मध्यप्रदेश: सितंबर से खोले जा सकते हैं स्कूल लेकिन करना होगा इन 6 सख्त चरणों का पालन!

झमाझम बारिश से हुई मध्यप्रदेश के इन क्षेत्रों में सुबह की शुरुआत

Related News