झमाझम बारिश से हुई मध्यप्रदेश के इन क्षेत्रों में सुबह की शुरुआत
झमाझम बारिश से हुई मध्यप्रदेश के इन क्षेत्रों में सुबह की शुरुआत
Share:

मालवा-निमाड़: मध्य प्रदेश में मालवा-निमाड़ क्षेत्र में फिर से तेज बारिश शुरू हो चुकी है. जी हाँ, आज यानी बुधवार सुबह से बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है. इसके अलावा खबरों के मुताबिक ऐसा होने से नदी-नालों में उफान तक आ चुका है. बताया जा रहा है ताप्ती नदी में भी बाढ़ आ गई है. वहीं बुरहानपुर में ताप्ती के नीचे वाले घाट और हाथी पत्थर जलमग्न हो चुके हैं. इसी के साथ बारिश से अंचल में निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर चुका है.

वैसे इन सभी से परे बहुत दिनों बाद हुई भारी बारिश के कारण किसानों के चेहरे पर ख़ुशी दिखाई दे रही है. जी दरअसल बुरहानपुर के नेपानगर, खकनार, धाबा, दोईफोड़िया, धूलकोट, असीरगढ़, निंबोला, शाहपुर में तेज बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया है. इसके अलावा किसानों के खेतों में पानी भर गया. वहीं निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुसने से इलेक्ट्रिानिक सामान खराब हो गया और कुछ सामान बहने लगा है. बताया जा रहा है बड़वानी के सेंधवा में रिमझिम बूंदा बांदी लगी हुई है. इसके अलावा खरगोन में भी तेज बारिश हो रही है. जी दरअसल यहां तो मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी पहले ही दे दी थी.

अब बात करें खंडवा की तो यहाँ आज यानी बुधवार को सुबह से शहर सहित आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश दिखाई पड़ रही है. वहीं मानसून की यह पहली तेज बारिश होने से नाले और नदियों में उफान आ गया है. बड़ी खुशखबरी यह है कि अब तक कहीं से नुकसान की सूचना नहीं है. वहीं खालवा क्षेत्र में वन क्षेत्रों में पहाड़ी नदियां उफान पर रहने से पुल-पुलियाओं पर पानी आने से कुछ समय आवाजाही जरूर प्रभावित हुई है.

तिरुपति ट्रस्ट ने की वित्त मंत्री से दान में आए पुराने नोटों को बदलने की गुजारिश, क्या होगा फैसला?

जानिए कुल कितना पैसा है अंबानी के पास, अब बने दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर भड़के वक्फ परिषद के सदस्य, कहा- 'आपराधिक मामला दायर करो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -